-->
शाहपुरा में गणेश पंडाल में मिले जानवर के अवशेष से तनाव, बाजार बंद

शाहपुरा में गणेश पंडाल में मिले जानवर के अवशेष से तनाव, बाजार बंद


 शाहपुरा | शाहपुरा के सदर बाजार स्थित गणेश पंडाल के भीतर आज अलसुबह जानवर के अंग के टुकड़े मिलने का मामला सामने आने के बाद शहर में भारी आक्रोश फैल गया। यह घटना मंगलवार को अनंत चतुर्दशी के बाद, गणेश विसर्जन के अगले दिन की है, जब पांडाल खाली हो गया था।  शहर की चमना बावड़ी पर स्थित गणेश पांडाल में जानवर के अंग के टुकड़े मिलने से शहर में तनाव का माहौल पैदा कर दिया है।

सूचना मिलने पर शाहपुरा पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। डीएसपी रमेश तिवारी, नगर परिषद सभापति रघुनंदन सोनी, और नगर भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र बोहरा, हिन्दू जागरण मंच के संयोजक हनुमान धाकड़ सहित अन्य ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। आक्रोशित युवाओं द्वारा घटना के विरोध में शाहपुरा के बाजारों को बंद करवाया जा रहा है, और गणेश उत्सव समिति के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है।

लोगों द्वारा पुलिस पर लापरवाही बरतने और गश्त न करने के आरोप लगाए जा रहे हैं, जिससे लोगों में असंतोष बढ़ता जा रहा है। हिन्दू संघठनो ने घटना स्थल पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया।

नगर परिषद सभापति रघुनंदन सोनी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को शांत करने के लिए प्रयास किए और लोगों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जल्द ही मामले की जांच पूरी कर सख्त कदम उठाए जाएंगे।

इस घटना के बाद शहर में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है, ताकि शांति बनी रहे। गणेश महोत्सव समिति और स्थानीय लोग प्रशासन से इस मामले में जल्द न्याय की मांग कर रहे हैं, जिससे शहर में फिर से शांति स्थापित हो सके।

डीएसपी रमेश तिवारी ने बताया कि मौका निरीक्षण के साथ पुलिस अपना काम कर रही है। टीम को आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने व कार्यवाही को कहा है। 

वहीं विधायक लालाराम बैरवा लगातार जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से संपर्क में हैं। बैरवा ने सोशल मीडिया पर आमजन से शान्ति बनाये रखने की अपील करते हुए वीडियो जारी कर अशांति फैलाने के प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाही का आश्वासन दिया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article