-->
Shahpura जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में 41 प्रतिभाओं का किया सम्मान

Shahpura जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में 41 प्रतिभाओं का किया सम्मान

शाहपुरा विधायक बैरवा की मोजूदगी में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह संपन्न, प्रतिभाओं का किया सम्मान

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी
78 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शाहपुरा जिला मुख्यालय पर काॅलेज ग्रांउड पर आज जिला स्तरीय समारोह भव्यता और उल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिले के कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों और अधिकारियों ने भाग लिया, और यह आयोजन स्थानीय जनता के लिए एक प्रेरणादायक घटना साबित हुआ। समारेाह में प्रतिभाओं का सम्मान किया गया तथा संास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।
समारोह की शुरुआत जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने ध्वजारोहण करके की। विधायक डा. लालाराम बैरवा, नगर परिषद सभापति रघुनंदन सोनी, और एसपी राजेश कांवट सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। भव्य आयोजन में जिला प्रशासन ने 41 प्रतिभाओं को उनके उत्कृष्ट कार्यों और सेवाओं के लिए सम्मानित किया। शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया। लोकतंत्र सेनानियों का भी सम्मान किया गया। सम्मानित होने वालों में प्रेस क्लब शाहपुरा के उपाध्यक्ष राजेंद्र पाराशर व कोषाध्यक्ष सुर्यप्रकाश आर्य भी शामिल है। 
कार्यक्रम के दौरान, शाहपुरा के सरकारी और निजी स्कूलों के विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। उन्होंने सामूहिक वायायाम प्रदर्शन, पिरामिड निर्माण, और देशभक्ति से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इन प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और समारोह को एक खास रंग दिया।
पुलिस, एनसीसी और स्वयंसेवकों द्वारा एसएचओ श्रृद्वा शर्मा की अगुवाई में आयोजित परेड ने भी कार्यक्रम में एक विशेष आकर्षण जोड़ा। जिला कलेक्टर शेखावत ने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली, जो समारोह का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। कार्यक्रम का संचालन कवि व गीतकार डा. कैलाश मंडेला, कवि सत्येंद्र मंडेला व कैलाश जांगीड़ ने किया। 
मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने संबोधन में शाहपुरा के विकास पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने शाहपुरा के विकास के लिए बजट में विशेष प्रावधान किए हैं और कहा कि शाहपुरा में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन उन्हें उचित मंच और अवसर देने की आवश्यकता है।
समारोह में तैराकी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल व्यास, राजपरिवार के मुखिया जयसिंह, और अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम ने स्वतंत्रता दिवस को स्थानीय समुदाय में गर्व और उत्साह के साथ मनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इसे एक यादगार घटना बना दिया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article