-->
भीलवाड़ा जिला प्रभारी सचिव राजन विशाल ने गुलाबपुरा क्षेत्र का किया दौरा।

भीलवाड़ा जिला प्रभारी सचिव राजन विशाल ने गुलाबपुरा क्षेत्र का किया दौरा।

 गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) भीलवाड़ा जिला प्रभारी सचिव राजन विशाल ने गुलाबपुरा क्षेत्र का दौरा कर  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सरेरी का किया औचक निरीक्षण, सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश व
गुलाबपुरा में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ ली समीक्षा बैठक एवं पेयजल व्यवस्था सुचारू करने और अवैध कनेक्शन वालों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश।   शासन सचिव, अल्पसंख्यक मामलात विभाग तथा जिला प्रभारी सचिव राजन विशाल गुरुवार को गुलाबपुरा क्षेत्र का दौरा करके उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सरेरी का औचक निरीक्षण किया और एसडीएम कार्यालय में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक भी ली। उन्होंने ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सरेरी में अस्पताल प्रभारी से स्टाफ और दवाओं की उपलब्धता, आईपीडी ओपीडी बुकिंग दवाओं की ऑनलाइन एंट्री, सफाई व्यवस्था, बायोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट आदि व्यवस्थाओं की जानकारी ली और  दिशा निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव ने अस्पताल में साफ सफाई को लेकर नाराजगी जताई और सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिए। साथ ही समस्त बायोमेडिकल वेस्ट को डीप  बरीयल मेथड से डिस्पोज करने के लिए निर्देशित किया।  प्रभारी सचिव ने अस्पताल में जनरल वार्ड, ओपीडी, दवा वितरण केंद्र, टीकाकरण कक्ष, इंजेक्शन रूम आदि का निरीक्षण किया साथ ही लैब में टेक्नीशियन से मरीजों की जांचों की रजिस्टर में एंट्री के संबध में जानकारी ली तथा
अवैध पेयजल कनेक्शन करने वालो के खिलाफ  एफआईआर दर्ज करवाने हेतु कहा। 
जिला प्रभारी सचिव ने निरीक्षण के पश्चात एसडीएम कार्यालय में बिजली और पेयजल, चिकित्सा सहित अन्य ब्लॉक स्तरीय  अधिकारियों के साथ बैठक ली और क्षेत्र में बिजली और पेयजल सप्लाई निर्बाध और सुचारू रखने तथा चिकित्सा संस्थानों में बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
बैठक के दौरान उन्होंने पीएचईडी के अधिकारी को निर्देश कि पेयजल के अवैध कनेक्शन काटे जाए, साथ ही अगर एक से अधिक बार किसी के खिलाफ से ऐसी शिकायत पाई जाती है तो उनके खिलाफ एफआईआर करवाई जाए। साथ ही पेयजल व्यवस्था की सप्लाई की रेगुलर मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए।
उन्होंने बैठक में जल जीवन मिशन की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। चंबल परियोजना के अभियंता में जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में 18661 पेयजल कनेक्शन किए जाने हैं, जिसमें से लगभग 15140 कनेक्शन हो गए हैं जिनमें 48 घंटे में पेयजल की सप्लाई की जा रही है। उन्होंने अधिकारियों को आपसी सामंजस्य रखते हुए स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए निर्देशित किया। 
इस दौरान एडीएम प्रशासन रतन कुमार, एसडीएम रोहित चौहान,पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र सिंह  सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article