-->
शाहपुरा के युवाओं के लिए जिला कलेक्टर की अनोखी पहल । लॉन्च हुआ साईंपेट मोबाइल ऐप, युवाओं को अधिकारियों से सीधा संवाद की मिलेगी सुविधा।

शाहपुरा के युवाओं के लिए जिला कलेक्टर की अनोखी पहल । लॉन्च हुआ साईंपेट मोबाइल ऐप, युवाओं को अधिकारियों से सीधा संवाद की मिलेगी सुविधा।

शाहपुरा के युवाओं के लिए जिला कलेक्टर की अनोखी पहल
लॉन्च हुआ साईंपेट मोबाइल ऐप, युवाओं को अधिकारियों से सीधा संवाद की सुविधा

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी 
शाहपुरा कलेक्ट्रेट में आज जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत व पुलिस अधीक्षक राजेश कांवट ने साईंपेट मोबाइल ऐप लॉन्च किया। इस पहल का उद्देश्य नवगठित जिले शाहपुरा के युवाओं का मार्गदर्शन करना और उन्हें जिला स्तर के अधिकारियों के साथ सीधे संवाद करने का अवसर प्रदान करना है।
जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि नवगठित जिले के उत्थान के लिए विभिन्न नवाचार किए जा रहे हैं। पहले से ही शाहपुरा में श्बाल सहाराश् और श्नैनसुखश् जैसे सफल नवाचार शुरू किए गए हैं, जिनके माध्यम से सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित वर्ग को बड़ी संख्या में लाभान्वित किया गया है। इसके अलावा, जिले में संरचनात्मक ढांचे के सुव्यवस्थित विकास के लिए समय-समय पर खेल मैदान, कचरा संग्रहण प्रबंधन आदि हेतु विभिन्न भूमि आवंटन के कार्य भी किए गए हैं।

इस कड़ी में एक और कदम बढ़ाते हुए जिला कलेक्टर शेखावत ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में साईंपेट ऐप की लॉन्चिंग की। यह मोबाइल ऐप विशेष रूप से जिला कलेक्टर की पहल का परिणाम है, जो जिले के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के मार्गदर्शन से लेकर अधिकारियों के साथ सीधे संवाद की सुविधा प्रदान करेगा।
साईंपेट ऐप का विकास शाहपुरा जिले के नागरिकों के लिए एक सिंगल प्लेटफार्म पर संवाद और जानकारी की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से किया गया है। इस ऐप के माध्यम से जिले के नागरिक जिला प्रशासन से जुड़ी सभी जानकारी और घटनाओं की विस्तृत जानकारी सरलता से प्राप्त कर सकते हैं। खासकर, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा वर्ग के लिए यह ऐप अत्यंत उपयोगी है, जिसमें करंट अफेयर्स, रणनीति और मोटिवेशनल वीडियो के साथ-साथ रोजगार के अवसरों की अपडेटेड जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। जिला प्रशासन द्वारा इस ऐप के माध्यम से नागरिकों को प्रशासनिक गतिविधियों की पारदर्शिता और सुगमता की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया गया है।
लॉन्चिंग के दौरान जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत के साथ जिला पुलिस अधिक्षक राजेश कांवट, एडीएम सुनील पुनिया, और समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा, रामपुरा आगुचा माईन्स, हिंदुस्तान जिंक के सीईओ किशोर कुमार सहित शाहपुरा के जिला अधिकारी, मीडिया से जुड़े प्रतिनिधि, प्रतिभावान विद्यार्थी मौजूद रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article