-->
चित्तौड़गढ़: रोजगार सहायता शिविर का आयोजन, जिला कलक्टर ने किया अवलोकन

चित्तौड़गढ़: रोजगार सहायता शिविर का आयोजन, जिला कलक्टर ने किया अवलोकन



1284 युवाओं को रोजगार के प्रारंभिक अवसर प्रदान किए गए

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। जिला रोजगार कार्यालय, चित्तौड़गढ़ द्वारा बुधवार को एक दिवसीय रोजगार सहायता शिविर, ग्रामीण हाट बाजार, कीरखेडा, चित्तौड़गढ़ में आयोजित किया गया। शिविर में लगभग 1600 आशार्थियों ने भाग लिया, जिनमें से 1284 आशार्थियों को रोजगार के प्रारंभिक अवसर प्रदान किए गए। जिला रोजगार अधिकारी राहुल देव सिंह ने बताया कि शिविर में लगभग 20 नियोजकों ने भाग लिया। इनके द्वारा उपस्थित बेरोजगार आशार्थियों का साक्षात्कार लेकर मौके पर ही रिलेशनशिप मैनेजर, फील्ड ऑफीसर, सुरक्षा प्रहरी, सुपरवाइजर, ऑपरेटर, अकुशलकर्मकार एवं आईटीआई तकनीशियन, फाइनेंस, कृषि, रिटेल मार्केटिंग, विनिर्माण क्षेत्र, ऑटोमोबाइल, बीमा सलाहकार इत्यादि के पद पर रोजगार के प्रारम्भिक अवसर प्रदान किए गए।

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने रोजगार सहायता शिविर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया और आशार्थियों से बातचीत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की अनुपालना में इस रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। मुझे प्रसन्नता है कि इसमें हज़ार से ज्यादा प्रतिभागी तथा 20 से अधिक कंपनियां भाग ले रही है। यहां स्थानीय उद्योगों का भी प्रतिनिधित्व देखने को मिल रहा है। साथ ही, राजकीय आईटीआई के प्रतिनिधि भी युवाओं को विभिन्न रोजगारपरक कोर्सेज करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं । इसके माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने युवाओं से इस प्रकार के रोजगार मेलों का लाभ उठाने तथा रोजगार हेतु जिला रोजगार कार्यालय में अपना रजिस्ट्रेशन करवाने का आह्वान किया। तत्पश्चात जिला कलक्टर ने ग्रामीण हाट बाजार का अवलोकन किया।

इस अवसर पर कोषाधिकारी दिग्विजय सिंह झाला, सहायक निदेशक जिला उद्योग केन्द्र मोहित सिंह शेखावत, रोजगार कार्यालय के राजमल शर्मा, श्याम प्रजापत, पीयूष गांधी, संतोष सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article