-->
भील समाज ने एसटी वर्ग में वर्गीकरण की मांग, सौंपा ज्ञापन

भील समाज ने एसटी वर्ग में वर्गीकरण की मांग, सौंपा ज्ञापन


एसडीएम कार्यालय में लगे जय जोहार के नारे

फूलियाकलां-
राजस्थान समग्र भील वर्ग आरक्षण मंच के बैनर तले एसटी आरक्षण के वर्गीकरण के संबंध में  सैकड़ो लोगों ने राष्ट्रपति के नाम  तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।
भील समाज के लोग  रैली निकाल कर उपखंड कार्यालय पहुंचे जहां फूलियाकलां तहसीलदार अनिल चौधरी को  ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में एसटी आरक्षण में अलग कोटा तय करने की मांग उठाई।
राजस्थान समग्र भील वर्ग आरक्षण मंच व राजस्थान भील समाज विकास समिति ने उपखंड अधिकारी के मार्फत से राष्ट्रपति  के नाम  ज्ञापन सौंपा।
भील समाज के सैकड़ो लोग पुलिस थाना चौराहे से हम हमारा हक़ मांगते नही किसी से भीख मांगते, एसटी आरक्षण का बंटवारा हो और जय जोहार  कि नारेबाजी करते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचे । 
 ज्ञापन में बताया कि सर्वोच्च न्यायालय  जज की संवैधानिक बेंच ने 1 अगस्त को एससी एसटी आरक्षण में आरक्षण से वंचित जातियों को आरक्षण का लाभ देने के लिए भारत सरकार व राज्य सरकार को कोटे में कोटा तय करने के सुझाव दिए। इस सुझाव का ज्ञापन में समग्र भील वर्ग ने समर्थन किया है व ज्ञापन में मांग की गई की एसटी आरक्षण वर्ग में वंचित समाज भील, गरासिया, सहरिया आदि को जनसंख्या के आधार पर आरक्षण में कोटा अलग कर दिया जाए। ताकि दबे कुचले लोगों को आरक्षण का लाभ मिले, सरकारी नौकरियों में आ सके व जीवन सुधार कर देश की मुख्य धारा में सम्मिलित हो सके।
इस दौरान धानेश्वर मंदिर कमेटी अध्यक्ष घासीराम भील,  सरपंच सत्यनारायण भील, पूर्व सरपंच हेमराज भील, महावीर भील, गोपाल भील, हेमराज भील, हीरालाल भील, भेरू भील तसवारिया, शिवराज भील, दुर्गालाल भील रलायता, शिवराज भील रलायता, कालूराम भील बहका खेड़ा सहित भील समाज के सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article