-->
बंग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार, जुल्म के विरोध में आक्रोशित सर्व हिन्दू समाज, संत समाज ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

बंग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार, जुल्म के विरोध में आक्रोशित सर्व हिन्दू समाज, संत समाज ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) बंग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार , जुल्म के विरोध में आक्रोशित सर्व हिन्दू समाज ने शहर में रैली निकाली व प्रदर्शन करते हुये उपखंड कार्यालय पहुंचे, जहाँ महामहिम राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन एसडीएम रोहित चौहान को सौंपा गया। सर्व हिन्दू समाज ने साधु, संत समाज के सानिध्य में दिए गए ज्ञापन में
बांग्लादेश के वर्तमान घटनाक्रम से उत्पन्न परिस्थितियों में सर्व हिन्दू समाज की सुरक्षा व संरक्षण कराए जाने की पुरजोर से मांग की गई।  ज्ञापन में बताया कि पड़ौसी देश बांग्लादेश में राजनैतिक अनिशिचितता व अस्थिरता का माहौल होते हुए हिंसा, अराजकता मानव हत्या, महिलाओं के साथ अत्याचार की स्थिति बनी हुई है। इस कारण वहाँ निवासरत सर्व हिन्दू समाज के समक्ष अपने जान-माल की सुरक्षा का गम्भीर संकट उत्पन्न हो गया है। वहाँ की तत्कालीन सरकार के त्याग-पत्र व उनके देश छोड़कर जाने के पश्चात् भी वहाँ हिन्दू समाज पर अत्याचार व दननीय अपराध और बड़े हैं. यहाँ तक कि सर्व हिन्दू समाज व वहाँ निवासरत अन्य लोगों के साथ-साथ अत्याचार, महिलाओं के साथ दुराचार, छोटे-छोटे बच्चों की हत्या व उनके निवास, व्यापारिक प्रतिष्ठान को आग लगाना व लूटपाट करने जैसी घटनाएं घटित हुई है व
बांग्लादेश में निवासरत हिन्दू समाज के धार्मिक स्थान, निवास व प्रतिमूर्तियों को वहां के कट्टरपंथियों ने निशाना बनाते हुए मूर्तियां तोड़ी गई तथा गुरुद्वारे व अन्य धार्मिक स्थलों को हिंसा व आतंक का निशाना बनाया है।
महामहिम यह ध्यान दिलाना उचित होगा कि बांग्लादेश में पूर्व में कभी सर्व हिन्दू समाज 32% हुआ करता था वह शनैः शनैः घटकर 89% से भी कम रह गया है, जो कि वहाँ निरन्तर हिन्दू समाज के साथ हो रहे उत्पीडन के शिकार का परिणाम है।
बाग्लादेश में निवासरत हिन्दू समाज के लोगों व बच्चों व महिलाओं को चुन-चुनकर सरकार मचा रखी है तथा उनके निवास, व्यापारिक प्रतिष्ठान, धार्मिक स्थल को तोड़फोड करते हुए आग लगाने, लूटपाट करने जैसी घटनाएँ हुई है तथा वहाँ हिन्दू समाज के लोगों की स्थिति अत्यन्त चिंताजनक हो रही है, जिससे भारतवर्ष में निवासरत सर्व हिन्दू समाज में भारी रोष व्याप्त है तथा ऐसी अमानवीय घटनाओं की घोर निंदा करते हैं तथा सनातनी हिन्दू वर्ग के सहिष्णु स्वभाव रखने से समय-समय पर जान-माल, धर्मांतरण आदि घटनाओं से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष व दूरगामी नुकसान सर्व हिन्दू समाज को हो रहा है, जिससे हमारे देश की सनातनी सर्व हिन्दू समाज व भारत सरकार को ऐसी परिस्थितियों में ठोस कदम उठाकर हिन्दू समाज एवं उत्पीडित व शोषित लोगों की सहायता कर मानवता का धर्म निभाना आवश्यक है।
यदि भारत सरकार द्वारा उचित समय पर बांग्लादेश में निवासरत सर्व हिन्दू समाज की सुरक्षार्थ राजनैतिक संरक्षण प्रदान नहीं किया गया तो वहाँ सर्व हिन्दू वर्ग कट्रपंथियों द्वारा कुचल दिया जाएगा अथवा उन्हें अमानवीय यातनाएं देकर प्रताडित किया जाएगा, जो भारतवर्ष का हिन्दू समाज कभी-भी सहन नहीं करेगा। ज्ञापन में बताया कि  हमारा भारत सरकार से यह विनम्र निवेदन है कि बांग्लादेश में निवासरत सर्व हिन्दू समाज के आवास, चिकित्सा, सुरक्षा, भरण-पोषण आदि को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर पहल करते हुए अत्याचार को रोके जाने के समुचित प्रयास किए जावें ताकि वहाँ मानव जीवन सुरक्षित हो सके व सर्व हिन्दू समाज गुलाबपुरा परिक्षेत्र की माँग है कि आप भारत सरकार को निर्देश दिलाए कि वह बांग्लादेश में निवासरत सर्व हिन्दू समाज के प्रति हो रहे अत्याचार, अमानवीय यातनाएं, लूट-पाट, आदि घटनाएं रोकी जाकर सामान्य परिस्थिति कायम कराई जाए। ज्ञापन देने वाले में संत श्री लवकुश दास जी महाराज, संत श्री स्वामी कृष्णानंद जी महाराज, श्री दशरथ दास जी महाराज, श्री विश्वनाथ दास जी महाराज सहित क्षेत्र के सर्व हिन्दू समाज के बडी़ संख्या में लोग मौजूद थे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article