-->
आमजन की समस्याओ को प्राथमिकता से निपटाए अधिकारी व कर्मचारी - ज़िला कलेक्टर |Shahpura News

आमजन की समस्याओ को प्राथमिकता से निपटाए अधिकारी व कर्मचारी - ज़िला कलेक्टर |Shahpura News

जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में  समस्याओ का मौके पर ही कराया निस्तारण

शाहपुरा । जिले में परिवेदनाओं के निस्तारण के संबंध में जारी दिशा निर्देश के अनुसार जून माह के तृतीय गुरुवार को ज़िला स्तर पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया | जिला कलक्टर श्री राजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में ज़िला कलेक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया गया।

जनसुनवाई के दौरान कुल 38 प्रकरणों की सुनवाई हुई तथा प्रकरणों को अग्रिम कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को आदेशित किया गया | जिला कलक्टर श्री शेखावत ने मौके पर मौजूद लोगो की समस्याओ एवं सार्वजनिक समस्याओ के प्रार्थना पत्रो पर संबंधित अधिकारी व कार्मिको को निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा की समस्याओ के  निस्तारण में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दास्त नही की जायेगी। उन्होने कहा की आमजन की समस्याओ को प्राथमिकता से निपटाने का कार्य किया जाये। अधिकारी व कर्मचारी किसी भी कार्य में खानापूर्ति ना करे।संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के निस्तारण में शाहपुरा ज़िला संपूर्ण राजस्थान में 12वे स्थान पर रहा |

ज़िला जन अभियोग  एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित

इसके पश्चात जिला जनअभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित हुई जिसमे 46 प्रकरणों पर सुनवाई की गई जिसमे से 28 प्रकरणों का मौक़े पर निस्तारण किया गया | बैठक में लम्बित प्रकरणों को जल्द निस्तारित करने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर श्री शेखावत ने कहा कि जनसुनवाई में आने वाले सभी प्रकरणों को निश्चित समयावधि में निस्तारित किया जाये। जिला कलक्टर ने संपर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए 6 महीने से अधिक लम्बित प्रकरणों के जल्द निस्तारण के लिये संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने सभी प्रकरणों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन को राहत दी जाये।
इस अवसर पर नगर परिषद सभापति श्री रघुनन्दन सोनी , अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री सुनील पुनिया , पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कांवट सहित समस्त विभाग के अधिकारी व कार्मिक मौजूद रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article