-->
चित्तौड़गढ़: आगामी पर्वों एवं त्योहारों के संबंध में शांति समिति की बैठक आयोजित

चित्तौड़गढ़: आगामी पर्वों एवं त्योहारों के संबंध में शांति समिति की बैठक आयोजित



शांति समिति की बैठक में सभी धर्मों के प्रतिनिधियों का संकल्प

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। आगामी पर्वों एवं त्योहारों के आयोजन के संबंध में शांति समिति के सदस्यों की बैठक शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में जिला कलक्टर आलोक रंजन और पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न सामाजिक संगठनों और समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ आगामी त्योहारों के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर चर्चा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए।

बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि प्रशासन की मंशा है कि त्योहारों के दौरान शांति का वातावरण बना रहे। समुदाय आपस में संवाद कर त्योहारों के दौरान सकारात्मक माहौल बनाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से सभी आवश्यक आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि विभिन्न संप्रदाय के सदस्यों के द्वारा सभी तरह के पर्व-त्योहार संपूर्ण भाईचारे एवं सहयोग के साथ मनाने का जिले का इतिहास रहा है। इस शांति समिति की बैठक का उद्देश्य यह है कि त्योहारों की तैयारी के लिए जनता एवं प्रशासन मिलकर विचार-विमर्श कर सभी आवश्यक कार्यों का निष्पादन करे। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों के तरफ से भी सतर्कता बरती जाए एवं किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक द्वेष की भावना को हवा न दी जाए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (भू.अ.) सुरेंद्र पुरोहित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परबत सिंह, उपखंड अधिकारी बीनू देवल सहित अधिकारी, कर्मचारी और शांति समिति के सदस्य, धर्मगुरु आदि उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article