-->
प्रदेश के 14 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में ₹60 करोड़ का होगा सीधे हस्तांतरण

प्रदेश के 14 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में ₹60 करोड़ का होगा सीधे हस्तांतरण

 

इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना: ‘लाभार्थी उत्सव’ सोमवार को।
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत करेंगे लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद
नगर परिषद, टाउनहॉल में होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

भीलवाड़ा@मेवाड़ न्यूज़। प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत देने के लिए शुरु की गई इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना का ‘लाभार्थी उत्सव’ सोमवार को नगर परिषद टाउनहॉल में दोपहर 12 बजे आयोजित किया जाएगा। जिसमें जिलेभर से इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के लाभार्थी शामिल होंगे, जिनसे मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद भी करेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत योजना के प्रदेश भर के 14 लाख लाभार्थियों के खाते में बटन दबाकर एक साथ सब्सिडी का लाभ हस्तांतरित करेंगे। गौरतलब है कि योजना के तहत राज्य सरकार एलपीजी गैस के बीपीएल एवं उज्जवला योजना के तहत कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को गैस सिलेण्डर के लिए 500 रुपए से अधिक लगने वाली राशि सीधे उनके खाते में बतौर सब्सिडी प्रदान कर रही है। यानी बीपीएल एवं उज्जवला योजना के तहत कनेक्शन लेने वालों को गैस सिलेण्डर केवल 500 रुपए में मिल रहा है।


गौरतलब है कि प्रदेश में महंगाई राहत कैंप में अब तक इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत भीलवाड़ा जिले में अब तक लगभग 1 लाख 92 हजार पात्र लोगों यानी  61 फीसदी उपभोक्ताओं का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। 

जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी ने लाभार्थी उत्सव के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारियों के संबंध में शनिवार को मुख्य सचिव श्रीमती ऊषा शर्मा की अध्यक्षता में हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article