-->
 तहसीलदार ने  गौशाला का किया निरीक्षण

तहसीलदार ने गौशाला का किया निरीक्षण

 

शाहपुरा तहसीलदार राम किशोर जांगिड़ ने कस्बे की एक मात्र श्रीपशुपति गौशाला का निरीक्षण  किया। गायों के लिए  चारे व 4 गोदाम का अवलोकन किया।  गायों के खाने के लिए हरा चारा, भूसा, बाटे की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। चारे के बने 3 भण्डार गृह को देखा। गायों के पीने के लिए पानी की व्यवस्थाओं को देखा।  उन्होंने गौशाला के सचिव अनिल लोढा व्यवस्थापक माधव प्रसाद शर्मा से गौशाला संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी लेते हुए संचालन में आ रही समस्याओं के बारे जाना।

     गौशाला अध्यक्ष रतन लाल झंवर, समाजसेवी अनिल व्यास ने तहसीलदार से समिति द्वारा पशुपालन मंत्री  गुलाबचंद कटारिया को गौशाला के लिए भू-आवंटन कार्यवाही को आगे बढाने की मांग की। इन पर जांगिड़ ने कहा कि नगरपालिका प्रशासन को फाइल कभी की भिजवादी है। 

इस दौरान तहसीलदार ने गौशाला कार्यालय का बारीकी से निरीक्षण करते हुए गौशाला के आय, व्यय के बारे में राधेश्याम तोषनीवाल से जानकारी लेते हुए सरकार द्वारा गौशाला को मिल रही अनुदान की राशि समय पर मिल रही या नही के बारे में जाना। 

निरीक्षण के दौरान उपस्थित पशु-चिकित्सक दिलीप पांचाल से गौशाला की 340 गायों के स्वास्थ्य के बारे में हाल जाना। स्वस्थ रखने के लिए समय पर गायों में टीकाकरण करने के बारे में जानकारी ली। पशु चिकित्सक की सेवाओं के बारे में गौसेवा व देखरेख में लगे  सदस्यों से चर्चा की। गायों को दिए जाने वाले पशु आहर की गुणवत्ता को भी परखा। इस मौके पर अध्यक्ष रतन लाल झंवर, उपाध्यक्ष जय सिंह राणावत, अनिल लोढा, व्यवस्थापक माधव प्रसाद शर्मा, राधेश्याम तोषनीवाल, ओम तोषनीवाल, राजकुमार काबरा, ओम खारोल, पंकज जैन, निर्मल पटवा, रामप्रसाद धाकड़ आदि उपस्थित थे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article