-->
अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक सफलता के साथ संपन्न हुआ "राष्ट्रीय युवा कुंभ" = राष्ट्रीय अध्यक्ष काल्या!

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक सफलता के साथ संपन्न हुआ "राष्ट्रीय युवा कुंभ" = राष्ट्रीय अध्यक्ष काल्या!

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव)  अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन द्वारा गोवर्धन, गिरिराज जी में 1-2-3 अप्रैल 2023 को गोवर्धन, गिरिराजजी में "राष्ट्रीय युवा कुंभ" का लगभग 3000 से अधिक युवा साथियों और समाज बंधुओं की उपस्थिति में आयोजन किया गया। युवा संगठन ने रचा इतिहास, धर्म नगरी में हुआ कर्म योग। "राष्ट्रीय युवा कुंभ" की शुरुआत श्रीनाथजी का अभिषेक, ध्वजा मनोरथ के साथ तथा मुखारविंद पर शाही अभिषेक के साथ की गई। एक साथ सात स्थानों पर शाही अभिषेक किया गया। राष्ट्रीय युवा कुंभ का उद्घाटन महासभा के सभापति  श्याम सुंदर सोनी के मुख्य आतिथ्य में तथा महिला संगठन की अध्यक्ष मंजू  बांगड़, निवर्तमान अध्यक्ष आशा माहेश्वरी, युवा संगठन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश तापड़िया, राधाकिशन सोमानी के आतिथ्य व युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार काल्या की अध्यक्षता में हुआ। रूपल मोहता, नंदकिशोर  जेथलिया, प्रकाश  लड्डा, ओम  तापड़िया की विशेष उपस्थिति रही। राष्ट्रीय महामंत्री आशीष जाखोटिया, कार्यक्रम समन्वयक : राहुल बाहेती, भरत तोतला, आशीष सारडा, सुरेंद्र रांधड तथा कार्यक्रम प्रभारी : शरद सोनी, रुपेश सोनी, केशव डागा, अर्पित धूत, सी पी नामधरानी, राधे तोषनीवाल, प्रदीप लड्ढा ने पूरे कार्यक्रम की बागडोर संभाल रखी थी। महिला संगठन की कोषाध्यक्ष किरण लड्ढा, संगठन मंत्री ममता मोदानी, शोभा सादानी महासभा के संयुक्त मंत्री दक्षिणांचल सुरेंद्र मांधने व विष्णुकांत  भूतड़ा, आनंद सोनी  रामनिवास मानधना, अनिल मानधनी, कमल भूतड़ा, नारायण मालपानी, प्रवीण सोमानी, रमेश मनिहार, दीपक चांडक, विवेक मोहता, अमित सारडा, सवाई चांडक की विशेष उपस्थिति रही। कार्यक्रम गिरवर निकुंज, परिक्रमा मार्ग पर किया गया तथा आने जाने के लिए 200 से अधिक इलेक्ट्रॉनिक ऑटो की व्यवस्था की गई। भव्यता व गाजे-बाजे के साथ परिक्रमा मार्ग में शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें प्रख्यात भजन गायक द्वारका जी मंत्री द्वारा भजन गाए गए। गिरिराज जी को 13 किलोमीटर मुख्य परिक्रमा मार्ग में धोती ओढाई गई, ऐसा प्रथम अवसर है कि पूरे परिक्रमा मार्ग पर ठाकुर जी को धोती पहनाई गई हो गिरिराज जी निवासी आमजन परिक्रमा मार्ग की सड़कों पर निकल कर आ गया और उन सब के लिए भी एक को तो हल्का यह नया विषय था ऐसा अनूठा कार्य पूर्व में कभी भी नहीं किया गया। 
बिजनेस कॉन्क्लेव में देश के जाने-माने प्रख्यात स्पीकर्स रिलायंस रिटेल के सीईओ दामोदर जी मल, संदीप मल, अनंत लड्ढा, मनीष मूंधङा, प्रीती राठी ने हिस्सा लिया और हजारों की संख्या में युवा साथियों साथियों ने बिजनेस के गुर सीखे। 'शार्क कुंभ' स्टार्टअप में 5 करोड रुपए से अधिक का फंड इन्वेस्टमेंट कार्यक्रम के दौरान ही प्राप्त हो गया और लगभग 6 करोड रुपए और फंड इन्वेस्टमेंट किए जाने की संभावना है, इस तरह से समाज में पहली बार एक प्रोग्राम में लगभग ₹11 करोड की राशि स्टार्टअप में इन्वेस्टमेंट किया जाना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।
कार्यक्रम के दौरान अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन की पंचम कार्यकारी मंडल बैठक एवं षोडश कार्य समिति बैठक का आयोजन ब्रिज वसुंधरा रिसोर्ट पर हुआ जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।
गिरिराज जी को 3100 किलो का छप्पन भोग लगाया गया किसके यजमान अशोक सोमानी, योगेश मानधनी, अरुण लखानी व सभी युवा साथियों व समाज बंधुओं को 1-1 छप्पन भोग का डिब्बा वितरित किया गया। फूलों की होली व भव्य भजन संध्या में ध्रुव शर्मा और स्वर्णाश्री के मधुर भजनों पर सभागार में उपस्थित हजारों की संख्या में युवा साथी व समाज बंधु मंत्रमुग्ध हो गए और थिरकते हुए नाचने लगे।
लगभग 500 समाज बंधुओं ने गिरिराज जी की सामूहिक दंडवत परिक्रमा की एक से एक कड़ी के रूप में जुड़ कर एक साथ दंडवत परिक्रमा करने का यह अनूठा संगम था। 
समापन समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार काल्या व राष्ट्रीय महामंत्री आशीष जाखोटिया द्वारा सभी आगंतुक अतिथियों को एवं वर्तमान तथा पूर्व राष्ट्रीय युवा संगठन के पदाधिकारियों व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंत्रीयों को तथा महासभा व महिला संगठन के पदाधिकारियों को विशेष योगदान व सहयोग के लिए सम्मानित किया गया। शरद सोनी ने सभी आगंतुक अतिथियों का धन्यवाद और आभार प्रकट किया। संपूर्ण कार्यक्रम में भारतवर्ष के 27 से अधिक प्रदेशों से तथा नेपाल, दक्षिण अफ्रीका, दुबई से समाज बंधु व युवा साथी पधारे तथा कार्यक्रम की व्यवस्थाओं के लिए गिरिराज जी में समाज का एक भी परिवार निवासरत नहीं होने के बावजूद 400 से अधिक कार्यकर्ता जुटे रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article