-->
हुरडा पंचायत समिति में महिला मेट व सखी प्रशिक्षण का आयोजन!

हुरडा पंचायत समिति में महिला मेट व सखी प्रशिक्षण का आयोजन!

 गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव)हुरडा पंचायत समिति  सभागार में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में लैंगिक समानता के लिए नवाचार और प्रौद्योगिकी थीम के अंतर्गत एक दिवसीय महिला मेट एवं सखी प्रशिक्षण का आयोजन पंचायत समिति हुरड़ा प्रधान कृष्ण सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
हुरडा प्रधान राठौड़ ने प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए किए जा रहे हैं नवा चारों की जानकारी दी एवं महिलाओं को हर क्षेत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया। थानाधिकारी तिवाडी एवं सखी सुरक्षा अधिकारी संजना  ने महिलाओं के अधिकारों ,कर्तव्यों , जिम्मेदारियों के बारे में जानकारी दी। अपने आप पर होने वाले अत्याचार या असुरक्षित महसूस होने पर संबंधित थाने मे अपनी प्राथमिकी दर्ज कराने के बारे में अवगत कराया। महिला मेटो ने महिलाओं को आगे बढ़ने एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए के लिए संपूर्ण रुप से नरेगा में महिला मेटो की नियुक्ति  किए जाने के पर जिला कलेक्टर महोदय का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रशिक्षण के दौरान अपने सुझाव दिए। प्रशिक्षण में सरपंच संघ ब्लॉक अध्यक्ष एवं सोडार सरपंच गोपाल मंडवा ,
नेता प्रतिपक्ष उमराव चोरडिया,
अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी दशरथ विक्रम शर्मा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी राजेंद्र चोरडिया,  थानाधिकारी राजेश तिवाडी, सखी सुरक्षा अधिकारी संजना चौधरी, तकनीकी सहायक उषा व्यास सहित ग्राम पंचायत में से 135 महिला मेट उपस्थित रही।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article