-->
कायमखानी समाज ने छात्रावास निर्माण के लिए भूमि आवंटन हेतु सोपा मांग पत्र

कायमखानी समाज ने छात्रावास निर्माण के लिए भूमि आवंटन हेतु सोपा मांग पत्र

शाहपुरा, मूलचन्द पेसवानी
नगर पालिका शाहपुरा के बजट सत्र 2023-24 की बोर्ड बैठक में मेवाड़ कायमखानी विकास सेवा संस्थान के बैनर तले पार्षद हमीद खान कायमखानी ओर पार्षद डॉ. इशाक खान ने कायमखानी समाज के विद्यार्थियों के लिए नगर पालिका क्षेत्र में छात्रावास निर्माण हेतु भूमि आवंटित करने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष और अधिषासी अधिकारी को मांग पत्र सोपा। पार्षद हमीद खा ने बताया कि शाहपुरा ओर आस पास के सटे क्षेत्र में लगभग 5000 कायमखानी परिवार रहते हैं जो मुख्यतया कृषि और पशुपालन कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं अपने बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए बाहर भेजना उनके लिए बहुत मुश्किल होता है जिसके कारण बच्चों पढ़ाई बीच मे ही छोड़नी पड़ जाती हैं यहां छात्रावास का निर्माण होगा तो उनकी ये परेशानी खत्म होगी और बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर अपना भविष्य बेहतर बना सकेंगे।
पार्षद डॉ. इशाक खान ने मांग पत्र सोप कर बताया कि पूरे मेवाड़ में अभी तक कायमखानी समाज को किसी प्रकार की कोई भी भूमि आवंटित नही हुई है ओर ना ही कोई छात्रवास संचालित हो रहा है अतः कायमखानी समाज को नियमानुसार भूमि का आवंटन किया जाए।
नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने बताया कि पिछले वर्षों में   कई समाजो को भूमि आवंटित की गई थी। इसी को देखते हुए विभिन्न समाजों एवं संस्थानों को भूमि या भूखंड आवंटित करने के लिए पत्रावलियां मांगी गई हैं जिन पत्रावलियो में सभी कागजात ओर अन्य जरूरी दस्तावेज नियमानुसार पूरे होंगे उन्हें एक प्रस्ताव बना कर राज्य सरकार को अग्रिम कार्यवाही के लिए भेजा जाएगा।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article