-->
बीके शिवानी दीदी भीलवाड़ावासियों को देंगी जिंदगी आसान बनाने का संदेश

बीके शिवानी दीदी भीलवाड़ावासियों को देंगी जिंदगी आसान बनाने का संदेश

 

एक मार्च को मोदी ग्राउंड पर होने वाले आध्यात्मिक आयोजन को लेकर तैयारियों की समीक्षा


भीलवाड़ा, मूलचन्द पेसवानी

धर्मनगरी भीलवाड़ा में पहली बार आ रही अन्तरराष्ट्रीय आध्यात्मिक प्रवक्ता एवं राष्ट्रपति द्वारा नारी शक्ति अवार्ड से सम्मानित ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी के एक मार्च को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर उत्साह का माहौल बन गया है। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में शाम 6 से 8 बजे तक आरसी व्यास कॉलोनी के मोदी ग्राउण्ड (भीमगंज स्कूल मैदान) में आयोजित हो रहे कार्यक्रम में शिवानी दीदी सुख, शांति एव तनावमुक्त जीवन के लिए ‘‘जिंदगी बने आसान’’ विषय पर उद्बोधन प्रदान करेंगी। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए ब्रह्माकुमारी के स्थानीय सेवा केन्द्र तत्परता से जुटे हुए है। कार्यकर्ताओं को अलग-अलग दायित्व सौंपे गए है। कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के विजयसिंह पथिकनगर स्थित प्रभु उपहार भवन में ब्रह्माकुमारी इंदिरा दीदी की अध्यक्षता में कार्यकारिणी की बैठक हुई। दो मिनट प्रभु स्मृति के साथ शुरू बैठक में इंदिरा दीदी ने आयोजन को लेकर अब तक हुई तैयारियों की जानकारी देने के साथ जो तैयारियां अभी की जानी है उन पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में दस हजार से अधिक लोगों की सहभागिता की संभावना है। लोगों की सुविधा के लिए पांच हजार कुर्सियां लगाने का भी प्रबंध किया जा रहा है। इस आयोजन को लेकर भीलवाड़ावासियों में उत्साह का माहौल है ओर फोन के माध्यम से या सेवा केन्द्रों पर उपस्थित होकर लोग इस आयोजन के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल कर रहे है। बैठक में आयोजन स्थल पर पार्किंग व्यवस्था, सुरक्षा प्रबंध, परिवहन व्यवस्था, मुख्य कार्यक्रम से पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रचार-प्रसार, बैठक व्यवस्था सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बैठक में निर्णय किया गया कि शिवानी दीदी की आध्यात्मिक वाणी सुनने के लिए आने वाले श्रोताओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए एन्ट्री पास भी दिए जाए। ये एन्ट्री पास भीलवाड़ा जिले के सभी ब्रह्माकुमारी केन्द्रों से 20 फरवरी के बाद निःशुल्क प्राप्त किए जा सकेंगे। बैठक में ब्रह्माकुमारी केन्द्रों के भीलवाड़ा शहर व जिले के प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में गुलाबपुरा से बीके कुमुद बहन, सोनू बहन, बिजौलियां से रचना बहन, गोपाल धाकड़, माण्डलगढ़ से सीमा बहन, काछोला से विभूति बहन, शाहपुरा से संगीता बहन, आसीन्द से जमना बहन, भीलवाड़ा से तारा बहन, तरूणा बहन, नीतू बहन, अनिता बहन, राहुल गढ़वाल, अमोलक भाई आदि ने भाग लिया। 


 *पूरा होंगा पांच वर्ष का इंतजार* 


ख्यातनाम अन्तरराष्ट्रीय आध्यात्मिक प्रवक्ता शिवानी दीदी को भीलवाड़ा बुलाने के लिए प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के भीलवाड़ा केन्द्र के कार्यकर्ता पिछले पांच वर्ष से प्रयासरत थे। बीके इन्द्रा बहन के अनुसार कई बार उनको आमंत्रण भी भेजे गए लेकिन कार्यक्रमों की अग्रिम बुकिंग के चलते शिवानी दीदी समय नहीं दे पा रही थी। लंबे इंतजार के बाद अब जाकर भीलवाड़ा की धरा पर उनकी प्रेरणामय आध्यात्मिक वाणी सुनने का सुअवसर उपलब्ध हो पाया है जिसे शहरवासी कभी नहीं छोड़ना चाहेंगे।


 *तीन दिवसीय निःशुल्क राजयोग मेडिटेशन शिविर 2 मार्च से* 


भीलवाड़ा में ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी के एक मार्च को आध्यात्मिक प्रवचन के बाद 2 से 4 मार्च तक तीन दिवसीय निःशुल्क राजयोग मेडिटेशन शिविर का आयोजन किया जाएगा। ब्रह्माकुमारीज के भीलवाड़ा विजयसिंह पथिकनगर स्थित सेवा केन्द्र पर आयोजित होने वाला ये शिविर सुबह 7 से 8 एवं शाम 7 से 8 बजे तक आयोजित होगा। केवल महिलाओं के लिए तीनों दिन शिविर शाम 4 से 5 बजे तक होगा। शिविर का शुभारंभ ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी के सानिध्य में होगा। शिविर के लिए ब्रह्माकुमारीज के स्थानीय केन्द्रों के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article