-->
बीके शिवानी दीदी भीलवाड़ावासियों को देंगी जिंदगी आसान बनाने के टिप्स

बीके शिवानी दीदी भीलवाड़ावासियों को देंगी जिंदगी आसान बनाने के टिप्स

मोदी ग्राउंड पर होने वाले आयोजन में 12 वर्ष से कम को नहीं मिलेगा प्रवेश
 पत्रकार वार्ता में दी गई आयोजन से जुड़ी जानकारी
 
भीलवाड़ा, मूलचन्द पेसवानी
 ख्यातनाम अन्तरराष्ट्रीय आध्यात्मिक प्रवक्ता एवं राष्ट्रपति द्वारा नारी शक्ति अवार्ड से सम्मानित ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी का आध्यात्मिक नगरी भीलवाड़ा में पहली बार एक मार्च को आगमन होगा। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में शाम 6 से 8 बजे तक आरसी व्यास कॉलोनी के मोदी ग्राउण्ड (भीमगंज स्कूल मैदान) में आयोजित हो रहे कार्यक्रम में शिवानी दीदी सुख, शांति एव तनावमुक्त जीवन के लिए ''जिंदगी बने आसान'' विषय पर उद्बोधन प्रदान करेंगी। इस आयोजन के बारे में ब्रह्माकुमारीज के भीलवाड़ा केन्द्र की ओर से शुक्रवार को विजयसिंह पथिकनगर स्थित केन्द्र पर मीडियाकर्मियों को विस्तार से जानकारी दी गई। पत्रकार वार्ता में बीके इन्द्रा बहन ने बताया कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों को साथ में जोड़ते हुए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। कार्यक्रम स्थल पर 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कुछ बॉक्स में पास के आधार पर प्रवेश मिलेगा लेकिन इस आयोजन में सभी आमजन के लिए प्रवेश खुला रहेगा। शाम 6 बजे दीप प्रज्वलन के साथ शुरू होने वाले कार्यक्रम में प्रवेश पहले आओ पहले पाओ आधार होगा। करीब 11 हजार लोगों के बैेठने का प्रबंध कार्यक्रम स्थल पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आयोजनकर्ता की ओर से कार्यक्रम स्थल पर पानी सहित सभी जरूरी सुविधाओं का प्रबंध होगा लेकिन फिर भी कोई चाहे तो पानी की बोतल साथ में ला सकेगा। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता बीके शिवानी दीदी तनावपूर्ण माहौल में जिंदगी को कैसे आसान बना सकते इस बारे में टिप्स देने के साथ प्रेरणामय उद्बोधन प्रदान करेगी। उन्होंने पुस्तकों के माध्यम से भी जीवन को किस तरह सुंदर बनाया जा सकता इस बारे में विश्लेषण किया है। इन पुस्तकों को दुनिया में लाखों लोगों ने पढ़कर प्रेरणा प्राप्त की है। 
 *सोशल मीडिया पर शिवानी दीदी के 80 लाख से अधिक फॉलोअर्स* 
पत्रकार वार्ता में बीके तरूणा बहन ने बताया कि भीलवाड़ा आ रही ख्यातनाम मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी दीदी के सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से 80 लाख से अधिक फॉलोअर्स है। भारत सहित दुनिया के कई देशों में लोगों ने बीके शिवानी दीदी से जिंदगी को सकारात्मक तरीके से जीने के गुर सीखे है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए ब्रह्ाकुमारी के स्थानीय सेवा केन्द्र तत्परता से जुटे हुए है। कार्यकर्ताओं को अलग-अलग दायित्व सौंपे आयोजन की तैयारियां की जा रही है। बीके अमोलक भाई ने बताया कि आयोजन को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता बहिन-भाई निरन्तर सेवा में जुटे हुए है। शिवानी दीदी के आगमन की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए विभिन्न स्थानों पर बैनर,पोस्टर व होर्डिंग भी लगाए गए है। पत्रकार वार्ता में आयोजन से जुड़े मुख्य कार्यकर्ता भूपेन्द्र मोगरा, रजनीकांत आचार्य, पवन अग्रवाल, मंजू पोखरना भी मौजूद रहे। 
 *तीन दिवसीय निःशुल्क राजयोग मेडिटेशन शिविर 2 मार्च से* 
ब्रह्ाकुमारीज के भीलवाड़ा विजयसिंह पथिकनगर स्थित सेवा केन्द्र पर 2 से 4 मार्च तक तीन दिवसीय निःशुल्क राजयोग मेडिटेशन शिविर का आयोजन किया जाएगा। ये शिविर सुबह 7 से 8 एवं शाम 7 से 8 बजे तक आयोजित होगा। तीनों दिन शाम 4 से 5 बजे तक शिविर केवल महिलाओं के लिए होगा। शिविर का शुभारंभ ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी करेगी। शिविर के लिए ब्रह्ाकुमारीज के स्थानीय केन्द्रों के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article