-->
नगर पालिका बोर्ड के गठन को दो वर्ष हो गये, परंतु एक भी बोर्ड बैठक नहीं बुलाई पर भाजपा पार्षदों ने विरोध प्रकट करते हुए ज्ञापन सौंपा!

नगर पालिका बोर्ड के गठन को दो वर्ष हो गये, परंतु एक भी बोर्ड बैठक नहीं बुलाई पर भाजपा पार्षदों ने विरोध प्रकट करते हुए ज्ञापन सौंपा!

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) स्थानीय नगर पालिका मंडल के भाजपा पार्षदों ने पालिका बोर्ड गठन के दो साल हो जाने के बाद भी एक भी साधारण सभा की बोर्ड बैठक नहीं बुलाने के विरोध में रोष प्रकट करते हुए एसडीएम, पालिका अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी को अलग अलग ज्ञापन देकर बैठक बुलाने की मांग की गई! पालिका बोर्ड विपक्ष के नेता, पूर्व चेयरमैन धनराज गुर्जर के नेतृत्व में भाजपा के पार्षदों द्वारा एसडीएम विनोद कुमार मीणा, अधिशाषी अधिकारी अभिषेक शर्मा को ज्ञापन दिया, वही पालिका चेयरमैन सुमित काल्या का ज्ञापन आॅफिस के बाहर चस्पा किया गया! ज्ञापन में बताया कि नगर पालिका बोर्ड गठन के दो साल पूर्ण हो चुके है, परन्तु एक भी बोर्ड बैठक नहीं बुलाई व दो साल में मंडल बैठक में बजट पारित नहीं कराकर बजट सीधे ही निदेशालय से अनुमोदन करा लिया जाता है! ज्ञापन में बताया कि पालिका अधिनियम 2009 की धारा 51 (1) के अन्तर्गत पालिका की सामान्य साधारण बैठक 60 दिनों के भीतर एक बार होनी चाहिए, एक वर्ष में छ: बैठकें होनी चाहिए परन्तु दो साल में एक भी बैठक नहीं बुलाई वही पालिका अधिनियम 2009 धारा 51 (2) के द्वारा पालिका मंडल के आधे 17 सदस्य द्वारा हस्ताक्षरित प्रार्थना मंडल बैठक हेतु पंजीकृत पत्र पालिका अध्यक्ष को प्रेषित कर दिया है, जिसको भी 10 दिन हो गये, जिनका कोई प्रत्युत्तर अभी तक प्राप्त नहीं हुआ! ज्ञापन में बताया कि पालिका अधिनियम धारा 51(3) के अन्तर्गत यदि अध्यक्ष उप धारा (2) के अधीन विनिर्दिष्ट समय के भीतर विशेष बैठक बुलाने में विफल रहता है तो अधिशाषी अधिकारी को उस तारिख से जिसको उप धारा (2) में विनिर्दिष्ट समय समाप्त होता है तो 10 दिवस के भीतर बैठक बुलाने का अधिकार है! ज्ञापन देने वाले में पालिका उपाध्यक्ष सावरनाथ योगी, पार्षद संतोष देवी गुर्जर, महादेव जाट, रोहित चौधरी, हेमंत कुम्हार, प्रेमदेवी, शौभाकंवर, गोपेश मेठानी, सोमेश्वर पांडे, राजेन्द्र कुमार रेगर, बलवीर मेवाड़ा, किरण देवी, सहित भाजपा पार्षदगण मौजूद थे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article