-->
एसडीओ ने डाबलाचान्दा में जनसुनवाई कर स्कूल का किया निरीक्षण

एसडीओ ने डाबलाचान्दा में जनसुनवाई कर स्कूल का किया निरीक्षण

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी 
शाहपुरा तहसील के डाबला चांदा में शुक्रवार को उपखंड अधिकारी पुनीत कुमार गेलडा ने जनसुनवाई कार्यक्रम में लोगों के अभाव अभियोग सुने। उपखंड अधिकारी ने ग्राम के रा.उच्च माध्यमिक विद्यालय एव आगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया।
जनसुनवाई कार्यक्रम के पश्चात उपखंड अधिकारी पुनीत कुमार गेलडा ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जाकर निरीक्षण किया, उस समय समस्त विद्यार्थी दोपहर में पोषाहार कर रहे थे। विद्यार्थियों से पोषाहार के संबंध में पूछा व तहसीलदार रामकिशोर ने रोटियों की गुणवता जांच एमडीएम प्रभारी एवम संस्था प्रधान प्रदीप को पोषाहार जांच करने हेतु कहा।
इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि अजयसिंह ने उपखंड अधिकारी को बताया की स्कूल भवन में विद्यार्थियों के बैठने हेतु कमरे कम है और जो है वो भी जर्जर अवस्था में है। इससे विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उपखंड अधिकारी ने इस मामले को प्राथमिकता से जिला स्तर पर भिजवाने को कहा।
इसी प्रकार आगनवाड़ी केंद्र डाबला चांदा में महिला सुपरवाइजर पुष्पा चैहान ने बताया कि अभी 9 धात्री और 16 गर्भवती महिलाओ को नवंबर 2022 तक उचित पोषक राशन वितरित कर दिया है। उपखंड अधिकारी ने बकाया महीनो का पोषाहार, राशन जल्द वितरण करने व अपने अधीनस्थ समस्त आगनवाड़ी केंद्र का समय समय पर निरीक्षण करने हेतु महिला सुपरवाइजर को निर्देश दिया। 
सप्ताहिक जनसुनवाई  में उपखंड अधिकारी ने ग्रामीण लोगो से सीधा संवाद किया। इस मौके पर समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे। कार्यक्रम में प्राप्त सभी प्राथना पत्रों पर संबंधित अधिकारी को जल्द कार्यवाही कर निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article