-->
शाहपुरा जिला चिकित्सालय के भवन निर्माण में घटिया सामग्री, सीएमएचओ के निरीक्षण में खुली पोल

शाहपुरा जिला चिकित्सालय के भवन निर्माण में घटिया सामग्री, सीएमएचओ के निरीक्षण में खुली पोल

 

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी 
शाहपुरा के जिला चिकित्सालय के भवन निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग हो रहा है। इसको लेकर भीलवाड़ा के सीएमएचओ डा मुश्ताक खां ने सोमवार को निर्माण कार्य स्थल का मौका निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान घटिया निर्माण सामग्री की पोल खुलने पर सीएमएचओ ने कार्य को रूकवाने, संवेदक के नाम पर नोटिस जारी कर दिया है। घटिया सामग्री होने से मौके पर काम करने वाले इंजिनियर को भी लताड़ लगायी। 

भीलवाड़ा के सीएमएचओ डा मुश्ताक खां सोमवार को चिकित्सा विभाग की बैठक लेने शाहपुरा आये। यहां उनको वर्तमान भवन के पीछे ही जिला चिकित्सालय के नये भवन निर्माण के कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग करने की शिकायत सामने आने पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर वहां चल रहे फलोरिंग के कार्य को देखा तथा मौके पर ही खुदाई कर देखा तो सीमेंट की मात्रा कम पायी गयी तथा तकनीकी आधार पर स्वीकृत योजना के अनुसार सामग्री भी प्रयोग में नहीं लायी जा रही थी। 

भीलवाड़ा के सीएमएचओ डा मुश्ताक खां निर्माण कार्य की कार्यकारी एजेंसी अजमेर के अधिशाषी अभियंता संचेती से मोबाइल पर वार्ता करके घटिया सामग्री की शिकायत की तो संचेती ने कहा कि वो अपने स्तर पर जांच करा कर कार्रवाई करेगें। सीएमएचओ डा मुश्ताक ने संवेदक को नोटिस भी जारी किया है। सीएमएचओ डा मुश्ताक ने बताया जिला चिकित्सालय के भवन निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री को कतई बर्दाश्त  नहीं किया जायेगा। 

आज निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय के पीएमओ डा अशोक जैन सहित चिकित्सालय के स्टाफ के सदस्य मौजूद रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article