-->
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा हुरडा तहसील का शपथग्रहण कार्यक्रम आयोजित !

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा हुरडा तहसील का शपथग्रहण कार्यक्रम आयोजित !

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव)   राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा हुरड़ा कार्यकारिणी का स्थानीय श्री देवनारायण छात्रावास   परिसर  में शपथग्रहण समारोह का आयोजन हुआ!शपथग्रहण समारोह  सत्यनारायण नागर सीबीईओ हुरड़ा के मुख्य आतिथ्य , प्रकाश चन्द माणम्या जिला संगठन मंत्री, परमानन्द शर्मा प्रधानाचार्य , शिक्षाविद किशोर राजपाल, मनीष गर्ग प्रधानाचार्य के विशिष्ट आतिथ्य एवं कृष्ण पाल सिंह राठौड़ सभाध्यक्ष की अध्यक्षता में किया गया।
      कार्यक्रम में सीबीईओ नागर  ने कहा कि आज तक को भी शिक्षको के प्रकरण सीबी ईओ को प्राप्त हुए हैं उन सबका निस्तारण ही चुका है। और भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो मेरे ध्यान में लाए कार्यालय स्तर पर व उच्च अधिकारीयों से मिलकर हल करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। परमानन्द शर्मा ने बताया कि आज के परिवेश में शिक्षक पहली पंक्ति में है। शिक्षक का दायित्व अपने हितों के लिए लड़ना तो है ही साथ ही हमें अच्छे संस्कार युक्त समाज का निर्माण करते हुए समृद्धशाली राष्ट्र का निर्माण करना है। इसके लिए हम सभी शिक्षक साथियों को राष्ट्र निर्माता की भूमिका निभानी होगी। ब्लाक अध्यक्ष गोपाल लाल भील ने एकजुट होकर कार्य करने पर जोर दिया और शिक्षकों की समस्याओं के निवारण के लिए सदैव तत्पर रहने को कहा।
कमल शर्मा ने विगत वर्ष में शिक्षक संघ द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराया। कृष्ण पाल सिंह राठौड़ ने राष्ट्रीय मुद्दों पर शिक्षकों की भूमिका पर विचार व्यक्त किए।
 इस अवसर पर नवगठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को जिला संगठन मंत्री प्रकाश माणम्या  द्वारा शिक्षा , शिक्षक शपथ दिलाई गई । संघ के वरिष्ठ साथियों द्वारा  सेवानिवृत्त शिक्षक साथियों एवं बहिनों का सम्मान किया गया।
शिक्षक संघ राष्ट्रीय के मंत्री महावीर तेली ने सदस्यता बढ़ाने का विषय बताया ।  कार्यक्रम में शिक्षकों सर्वसम्मति से संकल्प लिया गया कि अगले वर्ष जिला शैक्षिक सम्मेलन का आयोजन  हुरड़ा उपशाखा द्वारा आयोजित किया जायेगा ।
जगदीश प्रसाद कुम्हार ने सभी का आभर व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन कवि रामू रंगीला व नागेश्वर दाधीच  कोषाध्यक्ष ने किया।
राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया  ।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article