-->
देवखेड़ा मंदिर से ठाकुरजी की बेशकीमती पाषाण मूर्ति चोरी,   क्रांतिकारी केसरीसिंह बारहठ द्वारा स्थापित है यह मन्दिर

देवखेड़ा मंदिर से ठाकुरजी की बेशकीमती पाषाण मूर्ति चोरी, क्रांतिकारी केसरीसिंह बारहठ द्वारा स्थापित है यह मन्दिर

 

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी| भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानी ठा. कैसरीसिंह बारहठ के पेतृक गांव देवखेड़ा ग्राम में चोरों ने विगत रात में बड़ी वारदात को अंजाम देकर भगवान चारभुजानाथ की सवा सौ साल पुरानी मूर्ति चुरा ली। देवखेड़ा में देर रात हुई वारदात का पता गुरुवार सुबह चला। पूजा-अर्चना करने पहुंचे पुजारी ने मूर्ति गायब देखकर ग्रामीणों व पुलिस को सूचना दी। शाहपुरा पुलिस मौके पर पहुंची व वारदातस्थल का मौका मुआयना कर चोरों तक पहुंचने के लिए सुराग जुटाने के प्रयास कर रही है। भीलवाड़ा से एफएसएल व एमओबी टीमें पहुंच गयी है। थाना प्रभारी राजकुमार नायक व पुलिस उपाधीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा मौके पर ही है। 



स्वतंत्रता सेनानी ठा. कैसरीसिंह बारहठ द्वारा बनाये गये देवखेड़ा के चारभुजानाथ् मंदिर में चोरी की सूचना पर प्रतापसिंह बारहठ सेवा संस्थान के सचिव कैलाश सिंह जाड़ावत व पार्षद राजेश सौंलकी भी मौके पर पहुंचे है। 

थाना प्रभारी राजकुमार नायक ने बताया कि देवखेड़ा में गांव में भगवान चारभुजानाथ का मंदिर स्थित है। मंदिर में चारभुजानाथ की काले रंग की पाषाण मूर्ति स्थापित थी, जो करीब सौ से सवा सौ साल पुरानी थी। ग्रामीण शुरू से ही मंदिर पर ताला नहीं लगाते। बीती रात चोरों ने मंदिर में प्रवेश कर भगवान चारभुजानाथ की यह डेढ़ फीट की प्राचीन मूर्ति चुरा ली। सुबह रामधुनी के लिए पुजारी लक्ष्मणदास मंदिर पहुंचे, जहां उन्हें मंदिर के दरवाजे खुले हुये और भगवान की मूर्ति गायब मिली। यह देखकर पुजारी सकते में आ गये। उन्होंने तत्काल ग्रामीणों के साथ ही पुलिस को सूचना दी। उधर, मूर्ति चोरी की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पहुंच गये। 

थाना प्रभारी ने भीलवाड़ा से एफएसएल व एमओबी की टीमों को बुलवाया है। वो टीमें जांच कर रही है। इसके अलावा आसपास के थाना क्षेत्रों से भी दक्ष पुलिस कार्मिकों को बुलाया गया है। ग्रामीणों के सहयोग से पांच टीमों का गठन कर आस पास के पांच किमी परिधी क्षेत्र में तलाश की जा रही है ताकि कोई सुराग मिल सके। फिलहाल कोई ऐसा सुराग हाथ नहीं लग पाया, जिससे की पुलिस चोरों तक पहुंच सके। पुलिस की पड़ताल जारी है। गांव में शांति व्यवस्था कायम है तथा ग्रामीण पुलिस जांच में सहयोग कर रहे है। पूर्व सरपंच विमल झंवर ने भी पुलिस से मामले में गंभीरता से जांच की मांग की है।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article