-->
छलका प.स. सदस्य का दर्द: विद्यालय के निमंत्रण कॉर्ड में नाम नहीं कहा - 7 गांवों के मतदाताओं ने निर्दलीय जिताकर मुझे भेजा है, ऐसी स्थितियां दुर्भाग्यपूर्ण

छलका प.स. सदस्य का दर्द: विद्यालय के निमंत्रण कॉर्ड में नाम नहीं कहा - 7 गांवों के मतदाताओं ने निर्दलीय जिताकर मुझे भेजा है, ऐसी स्थितियां दुर्भाग्यपूर्ण


राशमी (चित्तौड़गढ़) संवाददाता कैलाश चन्द्र सेरसिया 

प्रोटोकाल के तहत मेरा नाम ही नहीं होता। ऐसी स्थितियां दुर्भाग्यपूर्ण हैं। 7 गांवों की जनता ने मुझे चुना है। कुछ अधिकारी अपनी ही सुध में होते हैं, उन्हें जनप्रतिनिधि से कोई मतलब नहीं होता है। जनता की आवाज के तौर पर ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करना चाहिए। यह दर्द है राशमी पंचायत समिति वार्ड नंबर 12 सदस्य श्रीमती पुष्पा बैरवा का, जो निमंत्रण कार्ड देखकर छलका।


प्रथम जिला स्तरीय थ्रोबाल एवं आस्थे-डू-अखाडा प्रतियोगिता, छात्र -छात्रा (17 वह 19 वर्ष) 2022-23 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नेवरिया (राशमी) में दिनांक 10 नवंबर से 13 नवंबर तक आयोजित को लेकर निमंत्रण पत्र में पंचायत समिति सदस्य श्रीमती पुष्पा बैरवा का नाम निमंत्रण पत्र में नहीं होने से नाराज हो गई और शिक्षा निदेशक बीकानेर आदि से शिकायत कर दी।

दरअसल, कार्यक्रम को लेकर विद्यालय प्रशासन द्वारा निमंत्रण कार्ड तैयार करवाए गए थे। इस कार्ड में कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों के नाम में श्रीमती बैरवा का नाम नहीं था। इसको लेकर शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों सहित राज्य सरकार को शिकायती पत्र लिखा, इसके बाद विद्यालय प्रशासन हरकत में आया और श्रीमती बैरवा के निवास पहुंच क्षमा याचना करने लगे । किंतु तब तक श्रीमती बैरवा के शिकायती पत्र रजिस्टर्ड डाक से रवाना हो चुके थे। 



विद्यालय प्रशासन के कॉर्ड को लेकर श्रीमती बैरवा ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पत्र में लिखा कि मैं एक दलित महिला हूं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मुझे 7 गांवों के मतदाताओं ने प्रचंड बहुमत से जीताकर मुझे पंचायत समिति सदस्य बनाया, लेकिन विद्यालय प्रशासन ने गन्दी राजनीति कर मेरी उपेक्षा की है। ऐसे में राज्य सरकार , शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए और दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। श्रीमती बैरवा के पति एडवोकेट आनंद कुमार बैरवा भी पूर्व सरपंच ग्राम पंचायत नेवरिया है जिन्होंने अपने सरपंच कार्यकाल में उक्त विद्यालय में विकास कार्यों में काफी सहयोग दिया ।


इनका कहना..............

विद्यालय संस्था प्रधान श्री पवन शर्मा से मोबाइल से बात करने पर श्री शर्मा ने बताया कि पॅहुना में पूर्व में आयोजित प्रतियोगिता के कार्ड को कापी पेस्ट किया है । इस बारे में श्री शर्मा से पुछा गया कि पॅहुना के कार्यक्रम का कार्ड कापी पेस्ट है तो नाम भी पॅहुना के प्रतिनिधियों के होने चाहिए तो कोई जवाब नहीं दे पाए।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article