-->
मंत्री धीरज गुर्जर के प्रयास रंग लाए, क्षेत्र में दो दिन में 300 टन यूरिया खाद की होगी सप्लाई

मंत्री धीरज गुर्जर के प्रयास रंग लाए, क्षेत्र में दो दिन में 300 टन यूरिया खाद की होगी सप्लाई

 

भीलवाड़ा, मूलचन्द पेसवानी || जहाजपुर क्षेत्र के किसान रबी की फसलों में यूरिया की किल्लत से परेशान होकर मारे मारे फिर रहे थे परेशान किसानों के दर्द को समझते हुए राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री को क्षेत्र यूरिया सप्लाई के लिए अवगत करवाया। राज्य मंत्री धीरज गुर्जर की मांग एवं क्षेत्र के किसानों की समस्या का निराकरण करते हुए आने वाले 2 दिनों में 300 टन यूरिया की सप्लाई के लिए कृषि मंत्री ने आश्वस्त किया है।
उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने बताया कि क्षेत्र में किसानों को रबी की फसल बुवाई के लिये उर्वरक की पर्याप्त आपूर्ति बनाये रखने के लिए प्रशासन द्वारा कृषि विभाग के उच्च अधिकारियों एवं खाद आपूर्ति करने वाली कम्पन्नी से सम्पर्क स्थापित किया जाकर सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे है। साथ ही इस संबंध में मंत्री धीरज गुर्जर अध्यक्ष राजस्थान राज्य बीज निगम लिमिटेड को उच्च स्तर पर समन्वय स्थापित करने हेतु अनुरोध किया गया हैं। जिसके परिणामस्वरूप जहाजपुर क्षेत्र में आगामी 2 दिवस में विभिन्न स्थानों पर कुल 250 से 300 मेट्रिक टन यूरिया खाद की सप्लाई होगी।
*खाद की कालाबाजारी पर प्रशासन अलर्ट*
 
उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने बताया कि कोई भी व्यक्ति खाद की कालाबाजारी न करें। खाद की कालाबाजारी के संबंध में कोई भी सूचना प्रशासन / कृषि विभाग के अधिकारियों को तुरन्त उपलब्ध कराये। कालाबाजारी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जावेगी।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article