-->
युवाओं को लक्ष्योन्मुख उद्धमशील बनना होगा- सांसद बहेडिया

युवाओं को लक्ष्योन्मुख उद्धमशील बनना होगा- सांसद बहेडिया

 


भीलवाड़ा में युवा उत्सव का आयोजन संपन्न
भीलवाड़ा, मूलचन्द पेसवानी
भीलवाड़ा के सांसद सुभाष बहेड़िया ने कहा है कि हमें 2047 तक औपनिवेशिक मानसिकता से मुक्त होना है। इसके लिए आज के युवाओं को लक्ष्योन्मुख उद्धमशील बनना होगा। 
यह बात भीलवाड़ा के सांसद सुभाष चंद्र बहेडिया ने शुक्रवार को माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय भीलवाड़ा में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित युवा उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कही। उन्होंने कहा की आज का युवा कल का भविष्य है और उसे सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। विशिष्ट अतिथि भीलवाड़ा नगर विकास न्यास भीलवाड़ा के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड ने कहा सृजनात्मकता से ही नकारात्मकता को हराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारी परम्परा हमें सिखाती है कि सत्य के मार्ग पर चलकर बड़ी से बड़ी जीत हासिल की जा सकती है। 
नेहरू युवा केंद्र संगठन के पूर्व क्षेत्रिय निदेशक श्रीनिवास आचार्य ने नेहरू युवा केंद्र के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी सुमित यादव ने सभी गणमान्य का एंव प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। प्राचार्य प्रो चेतना सहल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ पयोद जोशी ने किया।
कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि रमेश मूँदड़ा, सचिव जिला रेडक्रॉस सोसायटी एंव सुखपाल जाट अध्यक्ष प्रेस क्लब भीलवाड़ा रहे। नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी सुमित यादव ने बताया कि युवा महोत्सव के अंतर्गत छह प्रतियोगिताएँ आयोजित की गयीं। जिसमें चित्रकला प्रतियोगिता में माही मुंदड़ा ने प्रथम, अनुश्री जैन ने द्वितीय एंव कृतिका सोमानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कविता लेखन प्रतियोगिता में प्रतियोगिता में सलोनी सोनी ने प्रथम, रेणु चैधरी ने द्वितीय एंव पुखराज तेली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में पल्लवी सोनी ने प्रथम, विकास कुम्हार ने द्वितीय  एंव सतीश कुमार जायसवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
मोबाइल फोटोग्राफी में प्रतियोगिता में भरत स्वर्णकार ने प्रथम, प्रेमलाल जाट ने द्वितीय  एंव अक्षिता विजयवर्गीय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। युवा संवाद कार्यक्रम में देशेराज रायका, विकास कुम्हार, आलोक शर्मा एंव सतीश कुमार जायसवाल विजेता रहे। सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता में टीम मनस्वी ने प्रथम, टीम संगीत कला केंद्र ने द्वितीय एंव टीम एनसीसी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article