-->
श्री गांधी व शास्त्री जयंती पर ब्लॉक स्तरीय सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया!

श्री गांधी व शास्त्री जयंती पर ब्लॉक स्तरीय सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया!

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव)  राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय हुरडा में गांधी व शास्त्री जयंती पर ब्लॉक स्तरीय सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया! कार्यक्रम में कांग्रेस के विधानसभा प्रत्याशी रहे मनीष मेवाड़ा, एसडीएम विकास मोहन भाटी, पंचायत समिति हुरडा प्रधान कृष्णसिंह राठौड़,आरएएस निरमा विश्नोई,, गुलाबपुरा पालिकाध्यक्ष सुमित काल्या, विकास अधिकारी ज्योति प्रजापति, पूर्व उपप्रधान मधुसदन पारीक,
पार्षद रामदेव खारोल, , गांधी दर्शन समिति के विनोद पुरोहित, सीबीईओ सत्यनारायण नागर, प्रधानाचार्य शिवकुमार टेलर, माधवलाल गुर्जर,
 के आतिथ्य में वीणा वादिनी के समस्त दीप प्रज्वलित कर महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनके छायाचित्र पर सूत की माला पहनाकर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया । संस्था प्रधान शिवकुमार टेलर सहित विद्यालय प्रबंधन द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों, अतिथियों का  स्वागत अभिनंदन किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा बिना खड्ग अंग्रेजो से दिलाई आजादी, ऐसा था साबरमती का लाल, सभी को बन्धु माने हम, जगत को प्यार देवे हम"    
इन प्रार्थनाओं के माध्यम से गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डाला ।
  हुरडा  प्रधान  राठौड़ ने  कहा कि  हम सभी को गांधी व शास्त्री जी को आदर्श मानकर इनके आदर्शों ,प्रेम, सद्भाव, अहिंसा के मार्ग पर चलने की बात कही । ग्रामीण ओलंपिक में जिलास्तर पर चार टीमें क्रिकेट महिला, कबड्डी पुरुष,व वॉलीबॉल महिला, पुरुष की टीम प्रथम आई ।  जिससे ब्लॉक की इन टीमो को राज्य स्तर पर चयन हुआ । ब्लॉक हुरडा की  टीम को राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने पर इन टीमो को एक लाख रु की राशि का इनाम दिया जाएगा । छात्र छात्राओं को अनुशासित रहकर देश के महापुरुषों, क्रांतिकारियों ,वेज्ञानिको, शिक्षाविदों, उत्कृष्ट खिलाड़ियों को अपना आइकन बनाने की सीख दी। पालिकाध्यक्ष सुमित काल्या ने आजादी से पहले अंग्रेजो की यातनाएं जिन्होंने सही, उन्होने ही अंग्रेजो से संघर्ष कर हमें आजादी दिलाई और आज भारत ने आजादी के वर्षों बाद विकास में हम जो जी रहे हैं यह सब गांधी जी की देन है ।
उपखंड अधिकारी  भाटी, आरएएस निरमा विश्नोई ने भी सम्बोधित करते हुए छात्र-छात्राओं को देश के महापुरुषों के पद चिन्हों पर चलने की अपील की । कांग्रेस नेता मेवाड़ा ने कार्यक्रम मे संबोधित करते हुए   साबरमती, गांधी के आदर्शों, अंग्रेजो को अहिंसा के मार्ग से झुकने पर मजबूर करने आदि के बारे में बताया एवं  क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को हुरडा ब्लॉक का खेल क्षेत्र में नाम रोशन करने की बधाई देते हुए आसींद में आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का आग्रह किया  ।
सीबीईओ नागर ने सभी जनप्रतिनिधियों एवं अतिथियों का धन्यवाद प्रकट किया। राष्ट्रगान के पश्चात कार्यक्रम का समापन हुआ।
कार्यक्रम का संचालन नंदकिशोर शर्मा और विजय सोलेत ने किया ! इस दौरान विद्यालय के वीरेंद्र कुमार टेलर, अशोक कुमार सेवग ,अरुण कुमार जैन, आशा जोरवाल, गगन  गॉड ,हिम्मत सिंह ,बृजेश वर्मा सहित  विद्यालय परिवार के सदस्य मौजूद थे! 

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article