-->
अन्नकूट महोत्सव-ठाकुरजी ने चखा चावल-चवले, लड्ड़ू का भोग

अन्नकूट महोत्सव-ठाकुरजी ने चखा चावल-चवले, लड्ड़ू का भोग

 

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी 
शाहपुरा में इन दिनों अन्नकूट महोत्सव की धूम मची हुई है। अन्नकूट महोत्सव के तहत कस्बे के चारभुजा, भाणा गणेश, खानिया के बालाजी, बाग के बालाजी सहित कई मंदिरों में अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर चारभुजा भाणा गणेश मंदिर में शाहपुरा श्याम सेवा समिति के तत्वाधान में अन्नकूट का भोग लगाया गया।
भाणा गणेश मंदिर पुजारी जितेंद्र शर्मा, भरत शर्मा की अगुवाई में भगवान का अभिषेक करवा कर विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान व कार्यक्रम आयोजित किये गए। गोपाल पंचोली, अर्पित ठठेरा द्वारा गणपति के विशेष श्रंगार किया गया। जगदीश पोरवाल की अगुवाई में मंदिर में आकर्षक साज सज्जा कर गणेशजी की मनमोहक झांकी सजाई गई। समिति की ओर से तोरण द्वार सजाते हुए मंदिर व परिसर के बाहर आकर्षक विधतु सजावट की गई। 
सायं 4 बजे भाणा गणेश मंदिर से शाहपुरा श्याम समिति सदस्य ढोल नंगाडों के साथ चावल चवले, लड्ड़ू प्रसाद का भोग थाल में सजाकर नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए चारभुजानाथ मंदिर पहुंचे जहां ठाकुरजी की महाआरती पश्चात अन्नकूट का भोग लगाया गया। इसी क्रम में शाहपुरा श्याम समिति की अगुवाई में भाणा गणेश मंदिर में भी गणेशजी के अन्नकूट का भोग लगाया गया। महाआरती पश्चात सेंकडों भक्तों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। 
बालाजी मंदिरों में भी मनाया अन्नकूट महोत्सव कस्बे के बाग के बालाजी नवयुवक मंडल की ओर से बालाजी के तथा खानिया के बालाजी मंदिर में भी श्रद्धालुओ ने अन्नकूट महोत्सव मनाकर बालासाब के अन्नकूट का भोग लगाया। दोनों बालाजी मंदिरों में सेंकडों श्रद्धालुओ ने प्रसाद ग्रहण किया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article