-->
नेता प्रतिपक्ष अंजली गुर्जर के मुख्यातिथ्य में क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, एसडीएम विश्नोई ने किया अवलोकन

नेता प्रतिपक्ष अंजली गुर्जर के मुख्यातिथ्य में क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, एसडीएम विश्नोई ने किया अवलोकन

 

देवरिया@प्रेस नोट
देवरिया के खेल मैदान में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन का शुभारंभ शिक्षाविद राधेश्याम शर्मा की अध्यक्षता एवं नेता प्रतिपक्ष पंचायत समिति शाहपुरा अंजलि गुर्जर के मुख्य आतिथ्य में हुआ।  उद्घाटन सत्र में सूत्रधार प्रकाश चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलन करने के पश्चात पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी परमानंद शर्मा ने समस्त जनप्रतिनिधियों खिलाड़ियों एवं ग्राम वासियों का स्वागत अभिनंदन किया। जनप्रतिनिधि प्रतिपक्ष नेता श्रीमती अंजलि गुर्जर द्वारा खेल ध्वजा रोहण के साथ खेल की शुरुआत की ।  


कार्यकम के उद्घाटन सत्र में सभी अतिथियों ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन किया। विशेष अतिथि एवं भामाशाह रामनाथ गुर्जर ने खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलने का आग्रह किया। पूर्व सरपंच रामनारायण कुमावत ने सभी खिलाड़ियों से अनुशासित रहने एवं खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला। विशिष्ट अतिथि शंकर लाल शर्मा ने वेद मंत्रोच्चारण साथ खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। खिलाड़ियों के शपथ ग्रहण एवं मुख्य अतिथि द्वारा क्रीडा प्रतियोगिता के उद्घाटन की घोषणा एवं ध्वजारोहण के पश्चात प्रथम मैच के रूप में कबड्डी  की प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ । तकनीकी सलाहकार शांतिलाल हरिजन ने खिलाड़ियों को खेल संबंधित विशेष निर्देश प्रदान किए। खेल मैदान प्रभारी ओम प्रकाश चौधरी खेल संबंधित समय सारणी एवं विवरण प्रस्तुत किया। 


इस अवसर पर खिलाड़ियों ने पूरे ज़ोर शोर के साथ खेल में भाग लिया ।  गांव के गणमान्य नागरीको द्वारा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया गया । इसी बीच उपखंड अधिकारी निरमा विश्नोई द्वारा क्रीडा प्रतियोगिता का अवलोकन कर खिलाड़ियों से परिचय किया गया तथा उनका उत्साहवर्धन किया तथा खेल मैदान में उपस्थित चिकित्सा कर्मियों को भी आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
उद्घाटन सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देते हुए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की बालिकाओं ने सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया वहीं अन्य बालिकाओं ने ओलंपिक से संबंधित सुंदर गीत भी प्रस्तुत किया। हिंदी के व्याख्याता नोरत मल रेगर ने ओलंपिक प्रतियोगिता से संबंधित स्वरचित गीत का गायन कर उपस्थित समुदाय को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी विद्यालय  ग्रामीण बालक बालिका ने खेलो का भरपूर आनंद लिया । खेल मैदान पर चिरंजीवी योजना का केम्प भी लगा रहा।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article