-->
फुलिया कलां सरपंच के खिलाफ वार्डपंचों ने रखा अविश्वास प्रस्ताव

फुलिया कलां सरपंच के खिलाफ वार्डपंचों ने रखा अविश्वास प्रस्ताव

 

सरपंच पर वार्ड पंचों ने लगाए गंभीर आरोप-पंचायत राज अधिनियम की कार्यवाही के तहत सरपंच को बर्खास्त करने की मांग की 

 शाहपुरा पंचायत समिति की फुलिया कलां ग्राम पंचायत के सरपंच के विरुद्ध शिकायत लेकर बुधवार को वार्ड पंच जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिल्पा सिंह के पास पहुंचे। पंचायत के 10 वार्ड पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की तिथि जिला परिषद की सीईओ द्वारा अब निर्धारित की जायेगी। 


सीईओ के समक्ष पेश हुए वार्ड पंच मनीष बैरवा, ओमप्रकाश ढोली, हरिसिंह जाट, रेणु देवी, सदरून बेगम, मंजू देवी, रतनी देवी जाट, रवेन्द्र कुमार स्वर्णकार, लाली देवी गुर्जर, लक्ष्मी धोबी ने अधिकारी को ज्ञापन देकर राजस्थान पंचायत राज अधिनियम 1994 की धारा 37 के अन्तर्गत कार्यवाही कर सरपंच मुकेश कुमार बलाई को सरपंच पद से हटाने की मांग की।



आज ज्ञापन देते हुए वार्ड पंचों ने सरपंच मुकेश बलाई पर आरोप लगाया कि सरपंच ग्राम पंचायत के विकास कार्यो में भेदभाव पूर्ण आचरण करते हुए विकास कार्यों में भारी अनियमितता बरत रहे है। भ्रष्टाचार की चरम सीमा पार कर चुके है। इस कारण ग्राम पंचायत के पात्र लोगों को राजकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 

      

पंचों ने यह भी आरोप लगाया कि यह कि पंचायत की बैठकों में सरपंच वार्ड पंचों से गाली गलौच की जाती है। बार बार हमें अपमानित किया जाता है तथा बैठक में हमारे द्वारा विकास कार्य लिखवाये जाने पर हमारे उपर सरपंच भड़क जाता है और हमें झूठे एससी, एसटी के मुकदमें में फंसाने की धमकीयां देकर दबाव बनाता है। सीईओ को दिये पत्र में सगीन आरोप लगाते हुए यह भी बताया कि पंचायत के सभी कार्यो में सरपंच द्वारा भ्रष्टाचार की चरम सीमा पार हो चुकी है। इस कारण से ग्राम पंचायत के वर्तमान सरपंच ने

सभी कार्यों में भेदभाव कर भारी अनियमितता एवं भ्रष्टाचार कर रखा है, जिसके परिणामस्वरूप हम सभी प्रार्थी वार्डपंचगण परेशान, पीड़ित हो चुके है तथा उक्त कुव्यवस्था एवं सरपंच द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचारों के कारण जनता परेशान हो रही है। जनता  की भलाई के लिए वर्तमान सरपंच मुकेश कुमार बलाई के विरूद्ध अविश्वास व्यक्त करते हुए कार्यवाही की मांग की।


Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article