-->
कूट रचित दस्तावेजों से फर्जी रजिस्ट्री करवा बेशकीमती जमीन हड़पने का आरोप

कूट रचित दस्तावेजों से फर्जी रजिस्ट्री करवा बेशकीमती जमीन हड़पने का आरोप


बिजौलियां(जगदीश सोनी) माल का खेड़ा पटवार हल्का में कूटरचित दस्तावेज से बेशकीमती कृषि भूमि की फर्जी रजिस्ट्री करवाने का मामला सामने आया हैं। पीड़ितों द्वारा इस आशय का आरोप लगाते हुए भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक व जिला कलक्टर को शिकायत कर खरीददारों और गवाहों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

भटखेड़ी निवासी बरजी देवी पत्नी भूरा भील ने पुलिस अधीक्षक और कलक्टर को की गई शिकायत में बताया कि पटवार हल्का माल का खेड़ा में आराजी नम्बर 3,4,5 और 6/2 कुल किता चार रकबा 2.6385 कृषि भूमि में उसका 1/6 हिस्सा हैं।जिस पर वो काबिज हो कर उपभोग करती आ रही हैं।करीब 5-6 दिन पहले आरोपी जसवीर मीणा मौके पर आया और जमीन खरीदने की बात कह कर जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की।

बरजी पत्नी भूरा द्वारा इस सम्बंध में जानकारी करने पर सामने आया कि जसवीर समेत 4 अन्य आरोपियों ने षड्यंत्र रच कर बरजी पत्नी स्व.भूरा भील भटखेड़ी की जगह बरजी पत्नी शंकर भील शाही पीपला को खड़ा कर कूटरचित दस्तावेज बना कर 20 जनवरी 2022 को आरोपी जसवीर के पक्ष में काछोला उप पंजीयक कार्यालय में फर्जी रजिस्ट्री कर वाली।

ऐसी ही एक और शिकायत राजी पत्नी कल्याण भील निवासी भटखेड़ी द्वारा भी जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को की गई।इस शिकायत में भी कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर हरनाथ मीणा समेत अन्य आरोपियों पर पटवार हल्का माल का खेड़ा में स्थित बहुमूल्य कृषि भूमि की फर्जी रजिस्ट्री करवा जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article