-->
फूलियाकलां में समाजसेवा शिविर में रैली निकाल यातायात नियमों की दी जानकारी

फूलियाकलां में समाजसेवा शिविर में रैली निकाल यातायात नियमों की दी जानकारी

 

फूलियाकलां@मेवाड़ न्यूज़
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फूलिया कला में आयोजित हो रहे समाज सेवा शिविर के दौरान आज दिनांक 26 मई 2022 को शिवाजी दल और प्रताप दल के द्वारा यातायात के नियमों की जानकारी प्रदान करने से संबंधित रैली और नुक्कड़ नाटक का आयोजन रखा गया। सर्वप्रथम आज के दिन के कार्यक्रम की शुरुआत गांधी दल के द्वारा प्रार्थना सत्र से की गई। उसके तत्पश्चात थाना अधिकारी पुलिस थाना फूलिया कला के प्रतिनिधि महेश कुमार और रामावतार कांस्टेबल के द्वारा विद्यार्थियों को यातायात संबंधी नियमों की जानकारी और वाहन चलाते समय रखी जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी प्रदान की। तत्पश्चात महेश कुमार, रामावतार और शिविर प्रभारी हरक चंद रैगर के द्वारा विद्यार्थियों के द्वारा तैयार की गई ट्रैफिक सिग्नल लाइट के प्रतीक द्वारा विद्यार्थियों को व्यवहारिक जानकारी प्रदान करते हुए विद्यालय से रैली को प्रारंभ किया। 

रैली विद्यालय के मुख्य बाजार से होती हुई, माहेश्वरी भवन, प्राइवेट बस स्टैंड से होती हुई रेगर मोहल्ले में से गुजरते हुए रेगर मोहल्ले में स्थित रामदेव जी के मंदिर के चौक में पहुंची जहां रैली को समाप्त किया। वहां मोहल्ले वासियों के समक्ष एक नुक्कड़ नाटक का विद्यार्थियों के द्वारा प्रदर्शन किया गया। जिसके द्वारा लोगों को जानकारी दी गई कि कम उम्र के बच्चों को वाहन न चलाने दें एवं वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें।
लघु नाटिका के दौरान पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि मिश्री लाल रेगर ने भी लघु नाटिका के बाद विद्यार्थियों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी प्रदान की। लघु नाटिका समाप्ति के बाद विद्यार्थियों द्वारा रैली निकालते हुए वापस विद्यालय पहुंचे। तत्पश्चात विद्यार्थियों ने  विश्राम कर अगले दिन की कार्ययोजना बनाकर आज के दिन के कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की। रैली के दौरान और लघु नाटिका के दौरान दल नायक प्रभारी बसंत कुमार नौलखा,बजरंग लाल कुमावत,शत्रुघ्न जीनगर, महेश कुमार, रामावतार एवं विद्यार्थी और अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article