-->
खारी का लाम्बा विधालय में एक दिवसीय पोर्टल विकास एवं वालंटियर का प्रशिक्षण आयोजित!

खारी का लाम्बा विधालय में एक दिवसीय पोर्टल विकास एवं वालंटियर का प्रशिक्षण आयोजित!

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव)    राज्य सरकार के निर्देशानुसार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खारी का लांबा में कार्यवाहक संस्था प्रधान गिरिराज वैष्णव, वर्धमान  विद्यालय संस्था प्रधान संपत परिहार , वीणा वादिनी के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एक दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ किया।

रामकिशोर चंडक ने प्रशिक्षण शिविर में अभिभावक एवं शिक्षकों के बीच सामंजस्य पूर्ण व्यवहार, शिक्षकों को विद्यालय में होने वाली गतिविधियों में सहयोग प्रदान करने, छात्र-छात्राओं के माता-पिता से मिलकर शैक्षिक गतिविधियां जारी रखने, सामुदायिक स्तर पर अभिभावकों को बच्चों की शिक्षा के प्रति संवेदनशील बनाने, ड्रॉप्ड आउट बच्चों को जोड़ने व सरकारी विद्यालय में नामांकन बढ़ाने, विद्यार्थियों के लिए समुदाय में अनुकूल व सहज वातावरण निर्माण करने, जैसे विषय पर विचार विमर्श किए गए।
वॉलिंटियर ने शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ मिलकर विद्यालय मे शैक्षिक गतिविधियों, सांस्कृतिक एवं खेलकूद आयोजनों में   हर प्रकार से सहयोग करने के व बच्चों का विद्यालय के प्रति आकर्षण बनाए रखने अध्यापक को सहयोग करना और विद्यालय खुलने के बाद भेदभाव और भय रहित शिक्षा का माहौल स्थापित करने में सहयोग के लिए आश्वस्त किया। कार्यक्रम में मुकेश कुमार सेन भागीरथ रेगर, मनीष चौधरी ,सौरभ सोनी ,मनीष  पुरोहित, सहित छात्र मौजूद थे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article