-->
8 करोड़ की लागत से बनेगा पन्नाधाय राजकीय महाविद्यालय

8 करोड़ की लागत से बनेगा पन्नाधाय राजकीय महाविद्यालय

 

गंगरार@सुरेश शर्मा|| 8 करोड़ की लागत में से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय का भूमि पूजन एवं शिलान्यास का कार्यक्रम रविवार को आयोजित हुआ। उपखंड क्षेत्र के मेवाड़ विश्वविद्यालय के समीप पन्नाधाय राजकीय महाविद्यालय की जमीन पर क्षेत्रीय विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी एवं अतिथियों की उपस्थिति में विधि विधान से भूमि पूजन किया गया। मंच को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेंद्र सिंह बिधूड़ी ने कहा की सरकार की योजनाओं को गांव गांव में जनता तक पहुंचाना होगा तभी आम लोगों को सरकारी योजनाओं का पूरा-पूरा फायदा मिल पाएगा। राज्य सरकार जल्द गरीब लोगों को खाद्य सुरक्षा योजना से लाभान्वित करेगी।  पन्नाधाय राजकीय महाविद्यालय एक वर्ष के भीतर बनकर तैयार होगा। और विद्यार्थियों की संख्या ठीक ठाक रही तो इस कॉलेज को पोस्टग्रेड ग्रेजुएट भी जल्द करवाया जाएगा। हिंदुस्तान जिंक के द्वारा इस कॉलेज निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका होगी साथ ही हिंदुस्तान जिंक द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देते हुए बेगू विधानसभा कि 87 ग्राम पंचायतों को कबड्डी मैट उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को खेल में बढ़ावा मिल सके। एवं बेगू विधानसभा में करीब 15 है बस स्टैंड का निर्माण कराया जाएगा। बेगू विधानसभा में हिंदुस्तान जिनके द्वारा 25 से 30 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। गंगरार में ढाई करोड रुपए विधायक मद से एवं ढाई करोड रुपए हिंदुस्तान जिंक द्वारा कुल 5 करोड़ की लागत से स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा। विधायक ने कहा हिंदुस्तान जिंक एवं उद्योग व फैक्ट्रियों में स्थानीय क्षेत्र के युवाओं को उनकी योग्यताओं के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराएं ताकि इस क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिल सके जिससे इस क्षेत्र का युवा मारा मारा ना फिर ना ही आवारागर्दी करें और ना ही अपराध के रास्ते की ओर बढ़े। अगर हिंदुस्तान जिंक स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं उपलब्ध कराता है तो मई माह में स्थानीय लोगों द्वारा अपनी मांगों को लेकर हिंदुस्तान जिंक के दरवाजे पर धरना प्रदर्शन करेंगे जरूरत पड़ने पर दरवाजे पर ताला भी जोड़ा जा सकता है। रोजगार मांगना क्षेत्र के युवाओं की प्रथम प्राथमिकता है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

गंगरार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 75 बेड को बढ़ाकर 100 बेड तक किया गया है। साथ ही अस्पताल के भवन का निर्माण किया जाएगा। हाल ही में हिंदुस्तान जिंक द्वारा एक्स रे मशीन सहित एक करोड़ के इंस्ट्रूमेंट अस्पताल को उपलब्ध कराए गए।

विधायक ने मंच को संबोधित करते हुए कहा चूल्हे जलाने से काम चलता है ना कि दिए जलाने से दिए जलाने से कोरोना नहीं भागता है, कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने एवं अध्यापकों ने गरीब लोगों में राशन सामग्री के किट वितरण किए थे। उन्होंने प्रधान एवं समस्त सरपंचों को उनके क्षेत्रों में जनहित से जुड़े हुए कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराने पर जोर दिया और कहा गली मोहल्ले में सीसी सड़कों का निर्माण करवाया जाए। लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करवाया जाए।

विधायक नहीं स्थानीय नेताओं पर तंज कसते हुए कहा बेगू में रहते हुए आप वार्ड नहीं जीत सकते दिल्ली से आकर मैं तुम्हें चुनाव जीता देता हूं क्योंकि गरीब आदमी व जनता का विश्वास होता है और जनता का काम करना होता है। राज डंडे से चलता है बुलडोजर भू माफियाओं पर चलाया जाता है। रावतभाटा में गुंडे बदमाशों की जमीन खाली करानी चाही तो विरोध होता है। सारे अधिकारी खराब नहीं है अच्छे अधिकारी भी है। थाने के भीतर से डोडा चूरा गायब हो जाता है और कार्यवाही के नाम पर जांच आगे नहीं बढ़ रही यह बहुत ही गंभीर विषय है। क्षेत्र में इन दिनों नशीले पदार्थों का  धंधा बड़े जोरों पर चल रहा है, आज का युवा स्मैक के नशे का आदी हो चुका है जिसके चलते उसका पूरा परिवार प्रभावित हो रहा है ऐसे में इस धंधे पर अंकुश लगना अति आवश्यक है। 

सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग द्वारा दिव्यांग जनों को स्कूटी वितरण की गई जिसमें सोनू मंसूरी पारसोली, खुशी सोनी चेची,  राधा अहीर व छगनलाल को प्रदान की गई।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कलेक्टर 

अरविंद पोसवाल, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेंद्र सिंह बिधूड़ी,उपखंड अधिकारी रामसुख गुर्जर, प्रधान लक्ष्मी कंवर राणावत, हिंदुस्तान जिंक के हेड चंदू लाल, एवं विशाल , उप प्रधान गिरजा देवी जाट, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष बालूराम जागेटिया, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष नारायण लाल गुर्जर व बागमल जाट, विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष कमलेश शर्मा, महासचिव चंपा लाल जाट, मोनिश शर्मा, कृष्णा जाट, हेमंत कंवर, शोभा देवी शर्मा, नेहा मेनारिया, शोभा लाल सालवी, प्रभु लाल सालवी, पूर्व सरपंच उषा देवी मोदी, रतनी देवी अहिर, देवी लाल जाट, सुखराम सालवी, राजेंद्र खोईवाल, मोहन लाल भील, शब्बीर हुसैन, लक्ष्मी नारायण सालवी, अशोक आचार्य, चंदा देवी जाट सहित बड़ी तादाद में जनप्रतिनिधि गण एवं ग्रामीण लोग उपस्थित थे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article