-->
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा राजपूत समाज का होली स्नेह मिलन समारोह व तहसील अध्यक्ष का जन्मदिन मनाया गया!

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा राजपूत समाज का होली स्नेह मिलन समारोह व तहसील अध्यक्ष का जन्मदिन मनाया गया!

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) स्थानीय नये जोरावरपुरा में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा होली महोत्सव पर राजपूत समाज का स्नहे मिलन समारोह राजपूत छात्रावास में मनाया गया! स्नेह मिलन समारोह की शुरुआत स्व.राजवीर सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित करके हुआ ।
कार्यक्रम में  मुख्य रूप से अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ऋषि पाल सिंह जी परमार, संभाग अध्यक्ष बलवंत सिंह जी, हुरड़ा प्रधान कृष्णा सिंह जी राठौड़, मसूदा प्रधान सुरेंद्र सिंह जी राठौड़, पूर्व चेयरमैन करतार सिंह जी राठौड़, अ.भ. क्ष.म. के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह जी जमोला,पूर्व सरपंच भूपेंद्र सिंह जी सहित ने शिरकत की। साथ ही तहसील अध्यक्ष मंगल सिंह जी का जन्मदिवस भी केक काटकर तलवार भेंट करके मनाया गया।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने समाज को संगठित होकर समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर चलने की बात की एवं सामाजिक कुप्रथाओं पर अपने विचार व्यक्त किए तथा साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने महेंद्र सिंह जामोला 1 वर्ष के कार्यकाल को नवीनीकृत करते हुए आगामी 1 वर्ष के लिए सर्वसम्मति से उन्हें दोबारा भीलवाड़ा जिलाध्यक्ष का दायित्व दिया , अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह जी जामोला बताया कि इस लोकतंत्र के युग में संगठित रहना ही वर्तमान युग की आवश्यकता है जब भी कोई समाज का कार्यक्रम हो आप सभी मातृशक्ति सहित अधिक से अधिक संख्या में पधारने का कष्ट किया करें ! हुरड़ा प्रधान कृष्णा सिंह जी राठौड़ ने कहा कि जीवन में प्रत्येक व्यक्ति को संघर्षशील एवं स्वाभिमानी होना चाहिए जिससे समाज मे एक नई ऊर्जा का संचार होगा, मसूदा प्रधान सुरेंद्र सिंह जी ने कहा कि एक दूसरे से मतभेद भुलावे मतभेदो को राह की बाधा ना बनने दें समाज में एक दूसरे को साथ लेकर चलें और सहयोग करें,  संभाग अध्यक्ष बलवंत सिंह जी ने कार्यक्रम की भरपूर प्रशंसा की और कहा कि इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम होते रहने चाहिए जिससे समाज आगे बढ़ेगा, पूर्व चेयरमैन करतार सिंह जी ने युवा वर्ग का उत्साह वर्धन करते हुए शिक्षा पर जोर दिया और शिक्षा को सबसे बड़ा हथियार बताया, कार्यक्रम मे समाज के भामाशाह और प्रतिभाओं को मंच पर सम्मानित किया गया।
इस दौरान मंच से जिला अध्यक्ष जामोला  जी ने सामाजिक घोषणाएं की जिसमें कक्षा 8, 10, 12,बोर्ड में 85% से अधिक प्राप्तांक वाले विद्यार्थियों को समाज की ओर से सम्मानित किया जाएगा । 
आदित्य यशवर्धन स्कूल,कुबेर कॉलोनी गुलाबपुरा की ओर से कक्षा 5 तक के आर्थिक स्थिति से असक्षम राजपूत समाज के छात्र छात्राओं को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी। एवं अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने राजपूत छात्रावास के लिए 101000 की घोषणा की ! 
हुरड़ा प्रधान कृष्णा सिंह जी ने 51000 की घोषणा की व मसूदा प्रधान सुरेंद्र सिंह जी ने 51000 की घोषणा की व  पूर्व पार्षद दातार सिंह जी विजयनगर ने 21000 की घोषणा की।
इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में समाज बंधु पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सम्मिलित हुए अंत में तहसील अध्यक्ष मंगल सिंह जी द्वारा सभी पदाधिकारियों व समाज बंधुओं का धन्यवाद ज्ञापित किया गया! कार्यक्रम का संचालन कृष्ण सिंह राजावत ने किया! 

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article