-->
जगद्गुरु श्री रामानंदाचार्य की जयंति मनाई

जगद्गुरु श्री रामानंदाचार्य की जयंति मनाई

जगद्गुरु श्री रामानंदाचार्य की 721 वीं जयंती लक्ष्मीनाथ मंदिर के वहां मनाई गई। 

बस्सी, चित्तौड़गढ़@रतन हंसराज

वैष्णव बैरागी समाज के जगद्गुरु व सनातन धर्म के रक्षक श्री स्वामी रामानंद आचार्य जी महाराज की जयंती के उपलक्ष्य पर बस्सी क्षैत्र के युवाओं के द्वारा स्वामी जी को पुष्प अर्पित कर जयंती मनाई गई ।
सबसे पहले दीपांजल के लिए रतन दास, प्रभु दास और पप्पू दास ने दीप प्रज्वलित किया।
तत्पश्चात सभी युवाओं ने गुरु जी के चरणो में पुष्प अर्पित कर अपने मनोभाव व्यक्त किए।
 निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष राधा वैष्णव ने बताया कि दीपांजल के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सर्वप्रथम श्रीराम-श्री राम धुन का सभी युवाओं द्वारा गान किया गया
तत्पश्चात बाल किशन वैष्णव द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया, बाबू वैष्णव संग्रामपुरा ने बताया कि प्रधान वैष्णव के द्वारा युवाओं का मार्गदर्शन किया गया।
 पप्पू दास ने बताया कि साधु-संत समाज की उत्पत्ति भगवान श्री हरि के हृदय से हुई है, और हम उन्हीं की संतान हैं और हमें गुरुदेव के पद चिन्हों पर चलकर समाज का गौरव बढ़ाना हैं और हमारे युवाओं को शिक्षा और खेल में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और युवाओं से आग्रह किया कि आज की परिस्थितियों को देखते हुए हमें एकता स्थापित करनी चाहिए।
 दीपक वैष्णव ने बताया कि कार्यक्रम में शंकर वैष्णव , रमेश वैष्णव, बालू वैष्णव, रवि वैष्णव, केसरमल वैष्णव, लखन वैष्णव, नानू राम वैष्णव, राजेंद्र वैष्णव, रमेश वैष्णव, शंभू वैष्णव, दीपक, करण वैष्णव, उदल वैष्णव आदि समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article