-->
सम्मेद शिखर को लेकर सकल जैन समाज ने प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा!

सम्मेद शिखर को लेकर सकल जैन समाज ने प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा!

गुलाबपुरा(रामकिशन वैष्णव) स्थानीय सकल जैन समाज में   सम्मेद शिखर की पहाड़िया पिकनिक स्पॉट में तब्दील होने पर आक्रोश प्रकट करते हुए
 प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम को सौपा! ज्ञापन में बताया कि झारखंड राज्य के गिरिडीह जिले के मधुबन में स्थित सम्मेद शिखर की पहाड़ियां पौराणिक काल से ही जैन धर्म के अनुयायियों का सबसे बड़ा तीर्थ क्षेत्र रहा है, जहां पर कुछ माह से श्रद्धा के तीर्थ स्थल की पवित्रता और शुचिता को सैर सपाटे व पिकनिक के नाम पर नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।
 जिसके विरोध में  सकल जैन समाज ने उपखंड कार्यालय पहुंचकर एसडीएम विकास मोहन भाटी को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर सम्मेद शिखर की पहाड़ी की पवित्रता को बनाए रखने की मांग का ज्ञापन सौंपा है।
 ज्ञापन में मांग की गई कि पवित्र पहाड़ी पर लोग पिकनिक बनाने आते हैं जहां पर मांसाहार शराब सेवन करते हुए पाए गए हैं, ऐसे में जैन समुदाय में रोष व्याप्त है। जिसे लेकर प्रधानमंत्री से ज्ञापन में मांग की गई कि, संपूर्ण पारसनाथ पहाड़ी पर मांसाहार व शराब का विक्रय इत्यादि पर कड़े प्रबंध प्रतिबंध लगाया जाए।
अल्पसंख्यक जैन समाज के अनुयायियों द्वारा धर्मनिरपेक्ष भारत के संविधान की धारा 29 के अंतर्गत तीर्थ स्थल की पवित्रता बनाए रखने हेतु संरक्षण प्रदान करने की मांग की गई।
 इस दौरान जैन समाज के अध्यक्ष मांगीलाल सेठी, मंत्री रतनलाल,  वीरेंद्र संचेती रतनलाल चोर्डिया, लक्ष्मी लाल धमानी,  सहित मौजूद थे

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article